लू की गर्म हवा से जल्द मिलेगी राहत, 5 से 8 मई तक इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में लोगों को खतरनाक लू चलने से राहत मिल सकती है. आईएमडी के अनुसार 5 से 9 मई तर भारतीय राज्यों में भीषण गर्मी से राहत मिलेगी.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update Today:  मई का महीना आते ही देश के कई हिस्सों में अधिकांश हिस्सों में गर्मी काफी बढ़ गई है.  लोगों को गर्म हवा, लू का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार कई राज्यों में लू का येलो और रेड अलर्ट जारी किया है. आने वाले दिनों में हीटवेव का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा कई ईलाकों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. 

हीटवेव अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार ये उम्मीद जताई जा रही है कि आज गंगीय पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में भीषण लू चल सकती है. वहीं, तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में लू रहेगी. इसके अलावा आंतरिक ओडिशा और तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में गर्म हवा चलने की उम्मीद जताई जा रही है. 

गर्मी के बीच इन 4 दिनों में मिलेगी राहत 

IMD के अनुसार 5 से 9 मई तक कई भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 5 से 9 मई तक ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में हल्की और माध्यम वर्ग का तूफान आने की आशंका है. जिससे गर्मी से राहत मिलेगी. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बारिश देखने को मिल सकती है. इसके बाद 6 से 9 मई के बीच आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और कर्नाटक में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

calender
05 May 2024, 08:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो