PM Modi in Jammu: 'हम विकसित जम्मू-कश्मीर बनाकर ही रहेंगे', राज्य को 32.5 हजार करोड़ की मिली सौगात

PM Modi in Jammu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू के एमए स्टेडियम पहुंचे. इस दौरान उन्होंने 32.5 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण, लोकार्पण और शिलान्यास किया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

PM Modi in Jammu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान जनसभा को संबोधित किया. पीएम ने अपने संबोधन की शुरुआत डोगरी भाषा में की. उन्होंने डोगरी में कहा कि एक बार फिर जम्मू आकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है. उन्होंने डोगरी भाषा की कवयित्री पद्मा सचदेव का भी जिक्र किया, जिन्होंने कहा है कि 'मीठी ए डोगरे दी बोली, खंड मीठे लोग डोगरे' पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से उनका चालीस साल पुराना रिश्ता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. ये परियोजनाएं स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, सड़क, विमानन, पेट्रोलियम, नागरिक बुनियादी ढांचे समेत कई क्षेत्रों से संबंधित हैं. 

अधूरे सपने हम पूरे करेंगे- पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'हम एक विकसित जम्मू-कश्मीर बनकर रहेंगे. 70 साल से जो आपके सपने अधूरे हैं, उन्हें आने वाले कुछ सालों में हम पूरे करेंगे. वो भी दिन थे जब जम्मू-कश्मीर से सिर्फ निराशा की खबरें आती थीं बम, बंदूकें, अपहरण, अलगाव, ऐसी चीजों ने जम्मू-कश्मीर को दुर्भाग्य बना दिया था, लेकिन आज जम्मू-कश्मीर विकास के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है.'

'40 साल से भी ज्यादा पुराना नाता'

जम्मू में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'इस जगह से मेरा 40 साल से ज्यादा पुराना रिश्ता है. मैंने कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं और कई बार दौरा किया है.हम सभी जम्मू-कश्मीर के लोगों से प्यार करते हैं, यह बहुत बड़ा आशीर्वाद है. पीएम ने कहा कि 'जम्मू-कश्मीर बहुत दशकों तक परिवारवाद की राजनीति का शिकार रहा है. ऐसी परिवारवादी सरकारें युवाओं के लिए कुछ नहीं करता हैं, ये अपने परिवार की सोचने वाले लोग कभी आपके परिवार के बारे में नहीं सोचेंगे.'

calender
20 February 2024, 01:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो