Special Train On Fesrival: रेलवे ने किया बड़ा फैसला, आज से चलेंगी इन रुटों पर नई ट्रेनें, यात्रियों को मिलेगी राहत

Special Train On Fesrival: दिपावली और छठ पूजा को लेकर ट्रोनों में लगातार भीड़ बढ़ रही है. जिसको लेकर सेंट्रल स्टेशन पर विशेष निगरानी शुरू कर दी गई है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • सिंतबर से त्योहारों का सिलसिला जारी है ऐसे में लोग अपने–अपने घरों पर त्योहार मनाने जा रहे हैं.

Special Train On Fesrival: सिंतबर से त्योहारों का सिलसिला जारी है ऐसे में लोग अपने–अपने घरों पर त्योहार मनाने जा रहे हैं. इन त्योहारों के चलते यात्रियों को भारी संख्या में भीड़ का सामना करना पड़ता है. लेकिन इस बार कई ट्रेनें शुरू की गई हैं जिससे यात्रियों को राहत मिल सके. रेलवे जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार दीपावली और छठ पूजा को लेकर ट्रेनों में जल्द अतिरिक्त कोच के साथ फेरे बढ़ाने की तैयारी है, जिससे त्योहारों पर यात्रियों को भीड़ से बचाया जा सके.

दिवाली पर दिया रेलवे ने यात्रियों को गिफ्त 

किसी भी त्योहार पर यात्रियों की हर वाहन में खासकर ट्रेनों में भीड़ और लोग एक-दूसरे को धक्का देते हुए निकलते हैं जिससे कई लोगों की मौत हो जाती है, लेकिन इस बार रेलवे ने एक बड़ा फैसला किया है और लोगों को दिवाली पर एक तोहफा दिया है.

जब भी लोग अपने गांव जाते थे तो भारी भीड़ का सामना करते हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. इस बार रेलवे ने यात्रियों को राहत पहुंचाने के लिए सेंट्रल स्टेशन पर विशेष निगरानी शुरू कर दी है. ट्रनों में जल्द अतिरिक्त कोच के साथ फेरे बढ़ाने की तैयारी है. जिससे यात्रियों को दिक्कतों से बचाया जा सकता है.

इन रुटों पर चलेंगी ट्रेनें

ट्रेन दिल्ली से वाया गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन बिहार के भागलपुर जाएगी . ट्रेन संख्या 09189/09190 मुंबई सेंट्रल – कटिहार – मुंबई सेंट्रल साप्ताहिक विशेष गाड़ी 11 नवंबर से दो जनवरी 2024 तक वाया कानपुर सेंट्रल आठ- आठ फेरे चलेंगी. इसी तरह 04811/04812 भगत की कोठी-दानापुर-भगत की कोठी विशेष गाड़ी आठ से 30 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार को चलेगी. जिसके बाद चार –चार फेरे संचालित किए जायेंगे. ट्रेन का संचालन वाया इटावा, गोविंदपुरी व फतेहपुर स्टेशन से होगा.

calender
07 November 2023, 08:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो