सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म 'द केरल स्टोरी' के बैन को लेकर ममता सरकार को नोटिस जारी

सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म 'द केरल स्टोरी' के निर्माताओं की याचिका पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है। याचिका में फिल्म पर बैन लगाने के पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले को चुनौती दी गई है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म 'द केरल स्टोरी' के बैन को लेकर ममता सरकार को नोटिस

The Kerala Story: सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म 'द केरल स्टोरी' के निर्माताओं की याचिका पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है। याचिका में फिल्म पर बैन लगाने के पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले को चुनौती दी गई है। वहीं तमिलनाडु सरकार से भी जवाब मांगा है। कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है। फिल्म 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में फिल्म पर रोक लगा दी थी। वहीं, तमिलनाडु में भी सिनेमाघरों में इसे नहीं दिखाया जा रहा है।

अदालत ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा, "द केरल स्टोरी बंगाल में रिलीज क्यों नहीं हो सकती? क्या यह कलात्मक स्वतंत्रता के बारे में है? फिल्म देश के बाकी हिस्सों में चल रही है।" सुप्रीम कोर्ट में मामले पर अगली सुनवाई 17 मई को होगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म को लेकर टैक्स फ्री कर दिया गय़ा है। द केरल स्टोरी फिल्म में अदा शर्मा की एक्टिंग की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ की जा रही है।

बता दें कि सुदीप्तो सेन के निर्देशन से बनी फिल्म द केरल स्टोरी का ट्रेलर रिलीज होते ही फिल्म पर विवाद शुरू हो गया था। फिल्म में 3200 महिलाओं के धर्म परिवर्तन कर आईएसआईएस में शामिल होने का दावा किया गया था। जिसके कारण फिल्म को लेकर विवाद हुआ। बाद में फिल्म में केरल की 3 लड़कियों की कहानी दिखायी गयी।

calender
12 May 2023, 03:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो