Telangana Election: बीजेपी ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, निलंबन रद्द कर MLA टी राजा को भी दिया टिकट

Telangana election 2023: तेलंगाना में आगमी चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को 52 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने लिस्ट जारी करने से पहले इकलौते विधायक टी राजा का निलंबन रद्द कर दिया था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Telangana election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने पहली लिस्ट में 52 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई है. पार्टी ने तीन सांसदों और 12 महिलाओं टिकट दिया है. वहीं, खास बात ये है कि उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने से पहले बीजेपी ने सूबे के इकलौते विधायक टी राजा सिंह का निलंबन रद्द कर दिया था. पार्टी ने टी राजा को गोशामहल से टिकट दिया है. बता दें कि पिछले साल अगस्त में पार्टी ने टी राजा को निलंबित कर दिया था.

दरअसल, बीजेपी ने 119 विधानसभा सीट वाले राज्य की 52 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पार्टी ने तीन सांसद और 12 महिलाएं को भी टिकट दिया है. पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार को करीमनगर सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि बीजेपी के विधायक टी राजा को गोशामहल सीट से टिकट दिया है. बीजेपी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने से पहले टी राजा का निलंबन खत्म कर दिया था. इसके अलावा पार्टी ने कोर्टला सीट से सांसद धर्मपुरी अरविंद और बोथ सीट से सोयम बापू राव टिकट दिया है. 

12 महिलाओं को दिया टिकट 

बीजेपी ने सूबे की 55 सीटों में 12 सीट पर महिलाओं टिकट दिया है. बेलपाली से अमराजुला श्रीदेवी, जुकल सीट से टी अरुण तारा को उम्मीदवार बनया है. वहीं, बालकोंडा से अन्नपूर्णमा एलेटी, जागतियल विधानसभा से डॉ बोगा श्रावणी, रामागुंडम से कंडोला संध्या रानी, चोपाडांगी सीट से बोडिगा शोभा को टिकट दिया गया है. जबकि सिरसिला सीट से रानी रूद्रमा रेडी, चारमीनार से मेघा रानी, नागार्जुन सागर से कनकनला निवेदिता रेड्डी चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं, दोरनाकाल से भूक्या संगीता, वारंगल पश्चिम सीट से राव पद्मा और भुपालपाली सीट से चंदूपटला कीर्ति रेड्डी को टिकट मिला है.

सूची जारी करने से पहले टी राजा का निलंबन रद्द

भारतीय जनता पार्टी ने तेलंगाना में उम्मीदवारों की सूची जारी करने से पहले अपने इकलौके विधायक टी राजा का निलंबन खत्म कर दिया था. टी राजा की गिनती तेलंगाना के तेज तर्रार नेताओं में होती है. बता दें कि अगस्त 2022 में पार्टी ने टी राजा को निलंबित कर दिया था. लिस्ट जारी होने से पहले बीजेपी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने पत्र जारी कर टी राजा का निलंबन रद्द करने की जानकारी दी.

calender
22 October 2023, 01:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो