Israel Hamas War: इस देश ने मुस्लमानों को सुरक्षा दी, ऐसा सिर्फ भारत ही कर सकता है...' RSS चीफ मोहन भागवत ने दिया बयान

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि यहां जब हिंदू कहते हैं तो सिर्फ हिंदुओं की सुरक्षा नहीं है बल्कि मुस्लमानों का भी सम्मान और सुरक्षा है.

Sachin
Sachin

Israel Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध के अब दो सप्ताह से ज्यादा हो गए हैं, इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने युद्ध को लेकर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म सभी धर्मों का सम्मान करता आया है, इसलिए इस देश ने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया और भारत में उन चीजों के लिए कभी युद्ध नहीं हुआ जिसके कारण आज हमास-इजरायल के बीच जंग छिड़ी है. 

देश में एक धर्म और संस्कृति ऐसी है...

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मोहन भागवत छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक के 350 साल पूरे होने के मौके पर एक स्कूल में लोगों को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान भागवत ने कहा कि इस देश में एक धर्म और संस्कृति ऐसी है जो सभी संप्रदायों का सम्मान करती है. वह है हिंदू धर्म, यह हिंदुओं का देश है जो सभी धर्मों का सम्मान करती है. 

इस देश में हिंदुओं के साथ मुस्लिमों की भी सुरक्षा की गई 

मोहन भागवत ने आगे कहा कि यहां जब हिंदू कहते हैं तो सिर्फ हिंदुओं की सुरक्षा नहीं है बल्कि मुस्लमानों का भी सम्मान और सुरक्षा है और यह केवल ऐसा हिंदू ही कर सकता है.  लेकिन दूसरे देशों में ऐसा नहीं होता है. हम रूस-यूक्रेन, हमास-इजरायल युद्ध तो देख रहे हैं. यहां पर लंबा संघर्ष चल रहा है. लेकिन हमारे देश में कभी भी ऐसे मुद्दों पर युद्ध नहीं होता है. शिवाजी महाराज के समय में आक्रमण किया गया था, लेकिन इसके बाद भी हम उस मुद्दे पर नहीं लड़ते हैं, इसलिए हम हिंदू हैं. 

इजरायल-हमास के बीच युद्ध के दो हफ्ते से ज्यादा हुए 

मालूम हो कि इजरायल लगातार गाजा में मिसाइल दाग रहा है, ऐसे में युद्ध अपने चरम पहुंचता जा रहा है. पर्यावरण से लेकर जान-माल की हानि हो रही है. मासूम बच्चे, बुजर्ग मारे जा रहे हैं. बता दें कि अब तक इजरायल की एयरस्ट्राइक से 4385 फलीस्तिनियों की मौत हो चुकी है. हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल में घुसकर उसके ऊपर हमला किया था. उस वक्त इस हमले में 1400 लोगों की मौत हो गई थी.  

calender
22 October 2023, 10:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो