Telangana News: केसीआर के गुरु हैं असुद्दीन ओवैसी, महिला आरक्षण के विरोध पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, असदुद्दीन ओवैसी केसीआर के गुरु हैं, इसलिए मैं चंद्रशेखर से पूछना चाहता हूं कि वह उस पार्टी का साथ कैसे निभा सकते हैं, जो महिलाओं का विरोध कर रहा है.

Sachin
Sachin

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने विरोध में वोटिंग करने के बाद केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) पर निशाना साधा है. बता दें कि लोकसभा में एआईएमआईएम एकलौती पार्टी रही है, जिसने महिला आरक्षण बिल के विरोध में वोटिंग की है. 

केसीआर के गुरु असदुद्दीन ओवैसी हैं: केंद्रीय मंत्री 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, असदुद्दीन ओवैसी केसीआर के गुरु हैं, इसलिए मैं चंद्रशेखर से पूछना चाहता हूं कि वह उस पार्टी का साथ कैसे निभा सकते हैं, जो महिलाओं का विरोध कर रहा है. अब केसीआर को तेलंगाना की महिलाओं को जवाब देना होगा. महिला आरक्षण बिल (नारी शक्ति वंदन अधिनियम) संसद के दोनों सदनों (लोकसभा और राज्यसभा) को निर्विरोध पारित कर दिया गया. 

वुमेन रिजर्वेशन बिल में ओबीसी को शामिल किया जाना चाहिए: ओवैसी 

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ने महिला आरक्षण बिल का विरोध करते हुए कहा था कि इस बिल में ओबीसी रिजर्वेशन को शामिल किया जाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि यह सरकार संसद में सिर्फ सवर्ण महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाना चाहती है, इनको पिछड़ों और मुस्लिमों को दरकिनार करना है. ओवैसी ने सरकार से सवाल पूछा कि आपने बिल में ओबीसी और मुस्लिम महिलाओं का आरक्षण क्यों नहीं सुनिश्चित किया? उन्होंने कहा, आज संसद में ओबीसी समुदाय का प्रतिनिधित्व सिर्फ 20 प्रतिशत है. 

calender
25 September 2023, 06:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो