तेलंगाना के नए सीएम होंगे रेवंत रेड्डी, 7 दिसंबर को लेंगे पद की शपथ, कांग्रेस ने किया ऐलान

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यहां घोषणा कर इसकी जानकारी दी और कहा कि रेवंत रेड्डी राज्य में कांग्रेस विधायक दल के नए नेता होंगे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यहां घोषणा कर इसकी जानकारी दी और कहा कि रेवंत रेड्डी राज्य में कांग्रेस विधायक दल के नए नेता होंगे. उन्होंने कहा कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 7 दिसंबर को होगा. वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्य के एआईसीसी प्रभारी माणिकराव ठाकरे और पार्टी के विशेष पर्यवेक्षक द्वारा नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के बाद दी गई एक रिपोर्ट के बाद यह निर्णय लिया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना विधायक दल के नए सीएलपी के रूप में रेवंत रेड्डी के साथ जाने का फैसला किया है. नए तेलंगाना सीएम का शपथ ग्रहण समारोह 7 दिसंबर को होगा."  रेवंत रेड्डी, जिन्हें निवर्तमान मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के कड़े आलोचक के रूप में देखा जाता है, राज्य में कांग्रेस के चुनावी प्रयास का एक चेहरा थे और उन्होंने एक उत्साही अभियान चलाया था. 

कांग्रेस ने तेलंगाना में 119 में से 64 सीटें जीतकर पहली बार पूर्ण बहुमत हासिल किया. वही भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने 10 वर्षों तक राज्य पर सरकार थी लेकिन उन्होंने38 सीटें जीतीं. बीजेपी को 8 और एआईएमआईएम को 7 सीटें मिलीं. बता दें कि रेवंत रेड्डी राज्य के मल्काजगिरी से सांसद हैं. उन्हें जून 2021 में एन उत्तम कुमार रेड्डी की जगह तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था.

calender
05 December 2023, 08:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो