भाजपा सरकार ने हर वर्ग के लोगों को प्राथमिकता दी है- विजयपुरा रैली में बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिशन कर्नाटक में सत्ताधारी भाजपा की दावेदारी को ओर धार देने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए बोला। पीएम मोदी ने कहा कि 'हमारी सरकार 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' में विश्वास करती है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिशन कर्नाटक में सत्ताधारी भाजपा की दावेदारी को ओर धार देने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए बोला। पीएम मोदी ने कहा कि 'हमारी सरकार 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' में विश्वास करती है। हमारी डबल-इंजन सरकार ने कर्नाटक के 9 लाख से अधिक परिवारों को पक्के घर दिए हैं और इनमें से अधिकांश परिवार दलित, आदिवासी समुदायों के हैं। यह भाजपा की ही सरकार है जिसने दलित, पीड़ित, वंचित, आदिवासी, महिलाओं और दिव्यांगों और ऐसे हर वर्ग को प्राथमिकता दी है। भाजपा सरकार में आज समाज के वंचित वर्ग को सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा मिली है।'  

पीएम मोदी ने कहा कि 'कर्नाटक में 9 लाख ऐसे परिवार हैं जिनको अनेक पीढ़ियों के बाद अपने पहले पक्के घर में प्रवेश मिलना संभव हुआ है। कर्नाटक के मेरे लाखों बंजारा साथियों को नया जीवन देने का सौभाग्य भी मुझे प्राप्त हुआ। कांग्रेस ने कभी भी दलितों की परवाह नहीं की और हमेशा उनका अनादर और तिरस्कार किया है। 'गरीबी हटाओ' कांग्रेस का नारा मात्र था; इसकी योजनाओं और कार्यक्रमों का वास्तविक लाभ मध्यस्थों, इसके भ्रष्ट नेताओं को मिला न कि गरीबों को।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 'जिस कांग्रेस ने बाबा साहेब का हमेशा विरोध किया वो कांग्रेस कभी भी दलितों और पिछड़ों की सुध नहीं ले सकती।  कांग्रेस ने गरीबी हटाओ के नाम पर कई योजनाएं शुरू की लेकिन इनका लाभ बिचौलियों को मिला... असल जरूरतमंदों को इनका लाभ ही नहीं मिला।  कांग्रेस ने इस लूट को समाप्त करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया, गरीबों के दुख दर्द की कोई परवाह नहीं की। आज के हालातों से तुलना करें तो पता चलेगा कि गरीबों का कितना पैसा ये लोग लूट लेते थे।'

विजयपुरा रैली में पीएम मोदी ने कहा कि 'कांग्रेस के पीएम कहते थे कि एक रुपया भेजता हूं तो 15 पैसे ही पहुंचते हैं लेकिन आज दिल्ली से एक पैसा निकलता है तो पूरा का पूरा लाभार्थी के खाते में जमा होता है। भाजपा अपने कार्यों में पारदर्शिता और गरीब कल्याण को सबसे आगे रखती है। किसानों की तकलीफ कांग्रेस ने कभी समझी ही नहीं जबकि भाजपा बीज से लेकर बाजार तक... किसान की हर सुविधा और असुविधा का ध्यान रखती है। कर्नाटक की माताओं-बहनों और बेटियों ने कांग्रेस सरकार की लापरवाही और अनदेखी की वजह से सबसे ज्यादा तकलीफें झेली हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि 'कांग्रेस ने कभी महिलाओं की सुरक्षा, स्वास्थ्य और उनके रोजगार की चिंता नहीं की। भाजपा सरकार की नीतियों की वजह से हमारी माताओं-बहनों को एक नई शक्ति मिली है। जब हमने करोड़ों जन-धन खाते खोले तो उनका जीवन बदलने लगा। इस से उन्हें नया आत्मविश्वास मिला है। भाजपा की डबल इंजन सरकार जनता की महत्वाकांक्षाओं को बल देने वाली, जनता के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने वाली और सभी के लिए, विशेषकर युवाओं के लिए समर्पित सरकार है!

उन्होंने कहा कि 'कर्नाटक का यह चुनाव विकसित कर्नाटक बनाने का चुनाव है। हमारे पास इसके लिए रोडमैप है जबकि कांग्रेस के पास ना रोडमैप है ना जोश है। जनता उनकी हारी-थकी टीम को नहीं हमारी जोश से भरी टीम को चुनने जा रही है। मुझे यकीन है कि कर्नाटक टूटी, थकी और हारी हुई पार्टी कांग्रेस को वोट नहीं देगा! मुझे विश्वास है कि कर्नाटक भाजपा को वोट देगा, जो एक उत्साही और ऊर्जावान पार्टी है जो पूरी तरह से लोगों की सेवा में समर्पित है।

calender
29 April 2023, 02:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो