Ram Mandir: भारतीय टीम के इन खिलाड़ियों को मिला राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, जानें कौन-कौन होगा शामिल?

Ram Mandir: पूरे देश को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बेसब्री के साथ इंतजार हो रहा है. 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ram Mandir Pran Pratishtha Cricketers Invitation List: पूरे देश को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बेसब्री के साथ इंतजार हो रहा है. 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. इस समारोह में देश की कई बड़ी हस्तियां हिस्सा लेंगी. साथ ही क्रिकेट जगत के कई बड़े खिलाड़ियों को भी इस समारोह का निमंत्रण दिया गया है. 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, भारतीय टीम के सबसे सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टीम के स्टार स्पिनर रहे हरभजन सिंह को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है.

हालांकि इनमें से कौन-कौन से खिलाड़ी अयोध्या जाएंगे. अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली अयोध्या में होने वाले इस भव्य समारोह का हिस्सा बन सकते हैं.

बतौर मुख्य अतिथि शमिल होंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी -

बता दें कि अयोध्या में होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 6 हजार विशिष्ट अतिथियों को निमंत्रण पत्र भेजा गया है. जिसमें क्रिकेटरों के अलावा बॉलीवुड अभिनेता और व्यवसायी शामिल हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे.

आज से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की रस्मों की शुरुआत होगी -

गौरतलब हो कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की रस्मों की शुरुआत आज से होगी. इस भव्य समारोह के लिए पूरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. सोमवार 22 जनवरी को दोपहर 12:30 बजे से 1 बजे तक राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा.

इस समारोह में 150 देशों के राम भक्तों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं 21 जनवरी और 22 जनवरी को भक्तों के लिए मंदिर बंद रहेगा. प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने के बाद 23 जनवरी से रामलला के दर्शन के लिए यह मंदिर के पट खोल दिए जाएंगे.

calender
16 January 2024, 06:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो