ICC Player Of The Month: पैट कमिंस और दीप्ति शर्मा ने जीता ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ' का खिताब

ICC Player Of The Month: दिसंबर 2023 के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के नाम का ऐलान कर दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC Player Of The Month, Pat Cummins And Deepti Sharma: दिसंबर 2023 के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के नाम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम कप्तान पैट कमिंस 'मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ' चुने गए. जबकि, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दीप्ति शर्मा को 'वीमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ' के खिताब से नवाजा गया.

दीप्ति शर्मा का यह 'प्लेयर ऑफ द मंथ' का पहला खिताब है. ICC ने बताया पैट कमिंस को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी की वजह से इस खिताब से नवाजा गया है. वहीं दीप्त शर्मा को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के लिए यह खिताब दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया ने कमिंस की कप्तानी में पाकिस्तान को 3-0 से हराया था.

बता दें कि गेंद से शानदार करते हुए कमिंस इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे थे. कमिंस ने 3 मैचों में 12.00 की बेहतरीन औसत के साथ 19 विकेट झटके थे. इस दौरान कमिंस ने सबसे ज्यादा 3 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया था. इससे एक महीने पहले ही यानी नवंबर 2023 में पैट कमिंस ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को विश्व कप 2023 की ट्रॉफी जितवाई थी.

दीप्ति शर्मा ने किया था शानदार प्रदर्शन -  

वहीं दीप्ति शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली गेंदबाज रही थीं. दीप्ति ने इस सीरीज में कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा टी20 सीरीज में भी दीप्ति सबसे जयदा विकेट लेने वाली गेंदबाज रही थीं. टी20 सीरीज में दीप्ति ने 5 विकेट झटके थे.

इसके अलावा उन्होंने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया था. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दीप्ति ने 2 विकेट अपने नाम किए थे. गौरतलब हो कि दीप्ति शर्मा भारतीय महिला टीम की एक अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. दीप्ति भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलती हैं. दीप्ति ने अब तक 4 टेस्ट मैच, 86 वनडे मैच और 104 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं.

calender
16 January 2024, 04:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो