Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल ने 22 साल की उम्र में ही रचा इतिहास, रोहित और पंत जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Yashasvi Jaiswal: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 22 साल की उम्र में ही खास उपलब्धि हासिल कर ली है. जायसवाल भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 23 साल से कम उम्र में 5 बार 50 रनों से ज्यादा का आंकड़ा पार किया हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Team India, Yashasvi Jaiswal: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 22 साल की उम्र में ही खास उपलब्धि हासिल कर ली है. यशस्वी जायसवाल भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 23 साल से कम उम्र में 5 बार 50 रनों से ज्यादा का आंकड़ा पार किया हैं.

यशस्वी जायसवाल ने यह उपलब्धि रविवार 14 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाले में हासिल की है. यशस्वी जायसवाल छोटी सी उम्र में ही रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों पर भारी पड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

वहीं यशस्वी जायसवाल को पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शानदार प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिला था. यशस्वी जायसवाल ने अब तक 16 टी20 मुकाबले खेलते हुए 35 की औसत और 163 के दमदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 498 रन बनाए हैं. इस दौरान जायसवाल के बल्ले से 4 अर्धशतक और एक शतक निकला है.

ऋषभ पंत को भी छोड़ा पीछे -

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है. 23 साल से कम उम्र में टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेलते हुए रोहित शर्मा ने 2 दो बार 50 रनों का आंकड़ा पार किया था.

वहीं ऋषभ पंत भी ने 23 साल से कम उम्र में 2 बार टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 50 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया है. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा तिलक वर्मा  भी 23 साल से कम उम्र में दो बार 50 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया है.

वहीं अगर यशस्वी जायसवाल की बात करें तो वो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में बतौर ओपनर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. ओपनिंग स्लॉट में जायसवाल और शुभमन गिल के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. लेकिन जायसवाल ने जिस तरह की बल्लेबाजी अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में की है उससे फिलहाल जायसवाल का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. हालांकि फाइनल स्लॉट तय होने में इंडियन प्रीमियर लीग में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी महत्व रखेगा.

calender
15 January 2024, 10:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो