ZIM vs SL: सिकंदर रजा ने हासिल की खास उपलब्धि, टी20 क्रिकेट में ऐसा कमाल करने वाले बने पहले खिलाड़ी

ZIM vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में जिम्बाव्बे को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. लेकिन इस मुकाबले जिम्बाव्बे के खिलाड़ी सिकंदर रजा ने वो कमाल कर के दिखाया जो अब तक कोई भी खिलाड़ी नहीं कर सका.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ZIM vs SL, Sikandar Raza Records: श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में जिम्बाव्बे को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. लेकिन इस मुकाबले जिम्बाव्बे के खिलाड़ी सिकंदर रजा ने वो कमाल कर के दिखाया जो अब तक कोई भी खिलाड़ी नहीं कर सका. दरअसल इस मुकाबले में सिकंदर रजा ने गेंदबाजी में 4 ओवर में 13 रन खर्च कर 3 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. साथ ही सिकंदर रजा ने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन दिखाया. सिकंदर रजा ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 62 रनों की शानदार पारी खेली.

ये कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने सिकंदर रजा -

बता दें कि सिकंदर रजा ने पिछले 5 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में हर बार पचास से ज्यादा रन बनाए है. इसके अलावा एक गेंदबाज के तौर पर कम से कम 2 विकेट अपने नाम किए हैं. इससे पहले आज तक टी20 क्रिकेट के इतिहास में यह कमाल किसी भी खिलाड़ी ने नहीं किया था, लेकिन सिकंदर रजा ने यह कमाल कर दिखाया है.

सिकंदर का यह सिलसिला रवांडा के खिलाफ मुकाबले से शुरू हुआ था. इस मुकाबले में सिकंदर रजा ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन की पारी खेली थी. जबकि गेंदबाजी में 3 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए थे. इसके बाद नाइजीरिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने 37 गेंदों में 65 रन की पारी खेली थी और गेंदबाजी में 13 रन खर्च कर 2 विकेट झटके थे.

फिर केन्या के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सिकंदर रजा ने 48 गेंदों में 82 रन की शानदार पारी खेली थी. वहीं गेंदबाजी में 21 रन खर्च कर 2 विकेट चटकाए थे. इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सिकंदर रजा ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 65 रन की पारी खेली थी और गेंदबाजी में 28 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे.

वहीं श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 42 गेंदों में 65 रन की पारी खेली, वहीं गेंदबाजी में 13 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. इस तरह सिकंदर रजा ने पिछले 5 टी20 मुकाबलों में हर बार पचास से ज्यादा रन बनाए हैं, साथ ही हर मुकाबले में कम से कम 2 विकेट अपने नाम किए हैं.

calender
15 January 2024, 11:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो