Shivam Dube: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा, बोले- 'धोनी के इस सुझाव से बदल गया शिवम दुबे का पूरा करियर'

Shivam Dube: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी अभिनव मुकुंद ने दावा किया है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शिवम दुबे को शॉर्ट गेंद पर बड़े शॉट्स नहीं खेलने का सुझाव दिया था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Shivam Dube: अपनी तूफानी बल्लेबाजी के चलते सुर्खियों में बने शिवम दुबे को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बड़ा खुलासा किया है. दरअसल शिवम दुबे अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबलों में शानदार अर्धशतक लगाकर सुर्खियों में बने हुए हैं. शिवम के शानदार प्रदर्शन को देख क्रिकेट फैंस टी20 विश्व कप 2024 में उन्हें टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं. शिवम दुबे की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर लेते हैं. 

इस बीच भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी अभिनव मुकुंद ने दावा किया है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शिवम दुबे को शॉर्ट गेंद पर बड़े शॉट्स नहीं खेलने का सुझाव दिया था. यही कारण है कि शिवम दुबे इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब हुए और अब भारतीय टीम के लिए भी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. 

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि, "महेंद्र सिंह धोनी ने शिवम दुबे से बातचीत की थी. तब धोनी ने कहा था कि तुम्हें कोई बड़ा काम नहीं करना है. बस शॉर्ट गेंद पर बड़े शॉट नहीं खेलने हैं." अभिनव मुकुंद ने बताया कि उन्हें एक साथी खिलाड़ी ने इस बात की जानकारी दी थी. पहले टी20 में नाबाद 60 रन और दूसरे टी20 में नाबाद 63 रन की पारी खेलने वाले शिवम दुबे गेंदबाजी भी करते हैं. शिवम अफगानिस्तान के खिलाफ दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे हैं. उन्होंने दोनों ही मुकाबलों में 1-1 विकेट अपने नाम किया था. 

शिवम दुबे ने धोनी को दिया था अपने प्रदर्शन का श्रेय -

वहीं शानदार प्रदर्शन करने के बाद शिवम दुबे ने कहा था कि, "मेरे इस प्रदर्शन का पूरा श्रेय चेन्नई सुपर किंग्स और धोनी भाई को जाता है. धोनी भाई ने मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर निकाला. उन्होंने हमेशा मेरा हौसला बढ़ाया. माही भाई ने मुझ पर पूरा भरोसा दिखाया. साथ स्टीफन फ्लेमिंग और माइक हसी ने भी मुझपर भरोसा दिखाया."

calender
16 January 2024, 05:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो