सागरिका घोष को राज्यसभा भेजेगी TMC, सुष्मिता देव समेत 4 उम्मीदवारों का किया ऐलान

तृणमूल कांग्रेस ने आगामी राज्यसभा भेजने के लिए चार नामों की घोषणा कर दी है.चार नामों में सागरिका के अलावा सुष्मिता देव, मोहम्मद नदीम उल हक और ममता बाला ठाकुर का भी नाम शामिल है.

calender
11 February 2024, 03:55 PM IST

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने राज्यसभा के लिए अपने 4 उम्मीदवारों का ऐलान किया कर दिया है. ममता बनर्जी की पार्टी एक बार फिर से सुष्मिता देव को राज्यसभा भेज रही है. इसके अलावा सागरिका घोष, ममता बाला ठाकुर और मोहम्मद नदीम उल हक का नाम पेश किया गया है. TMC ने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर रविवार को एक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी.

टीएमसी ने अपने आधिकारिक एक्स पर पोस्ट करते है हुए लिखा, हमें राज्यसभा चुनावों के लिए सागरिका घोष, सुष्मिता देव, सांसद मोहम्मद नदीम उल हक और ममता बाला ठाकुर की उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है. हम उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे हर भारतीय के अधिकारों के लिए अदम्य भावना और वकालत की तृणमूल की स्थायी विरासत को बनाए रखने की दिशा में काम करें.

27 फरवरी को होंगे राज्यसभा चुनाव

बता दें कि 15 प्रदेश की 56 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को होना है. चुनाव आयोग के अनुसार ये सभी सीटें अप्रैल में खाली हो जाएंगी. जिसके लिए EC ने अधिसूचना जारी की है. आयोग ने बताया कि 15 प्रदेश में अप्रैल माह में राज्यसभा की 56 सीटें खाली हो रही हैं. राज्यसभा की खाली हो रही इन सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होगा. राज्यसभा सीटों के लिए यह चुनाव ऐसे समय में हो रहे हैं, जबकि अगले कुछ ही महीनों में देश में लोकसभा के चुनाव होने हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि राज्यसभा से पश्चिम बंगाल की पांच सीटें अप्रैल में खाली होने वाली हैं. पांचवां उम्मीदवार भारतीय जनता पार्टी (BJP) से होगा जिसने अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है.

calender
11 February 2024, 03:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो