Manipur News: मणिपुर के दो जिलों में फिर भड़की हिंसा, फायरिंग में दो लोगों की मौत

Manipur News: मंगलवार को एक बार फिर से राज्य में एक बार फिर से हिंसा भड़क उठी है. स्थानीय सूत्रों के अनुसार, मंगलवार दोपहर को इंफाल पश्चिम और कांगपोकपी जिले की परिधि में उग्रवादियों ने गोलीबारी हुई. जिससे दो लोगों की मौत हो गई.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Manipur News: मणिपुर के हालात सही होने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को एक बार फिर से राज्य में एक बार फिर से हिंसा भड़क उठी है. स्थानीय सूत्रों के अनुसार, मंगलवार दोपहर को इंफाल पश्चिम और कांगपोकपी जिले की परिधि में उग्रवादियों ने गोलीबारी हुई. जिससे दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल होने की खबर है. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हिंसा के बाद इंफाल घाटी के कडांगबैंड, कौट्रुक और कांगचुप गांवों में रहने वाले लोग के घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर चले गए. मारे गए लोगों की पहचान एन माइकल (33) और एम खाबा (23) के रूप में हुई है. स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को क्षेत्र में भेजा गया है.

18 जनवरी को 4 लोगों की हत्या हुई थी

मणिपुर में पिता-पुत्र समेत 4 लोगों की हत्या, हिंसा को लेकर इम्फाल में प्रदर्शन, अफसर बोले- सुरक्षा बलों पर हमले में म्यांमार के आतंकी शामिल है. बता दें कि इसके पहले 18 जनवरी को भी मणिपुर में 4 लोगों की हत्या कर दी गई. मणिपुर पुलिस ने गुरुवार 18 जनवरी को बताया उग्रवादियों ने बिष्णुपुर जिले में ​​​ओइनम बमोलजाओ (61) और उनके बेटे ओइनम मैनिटोम्बा (35) को मार डाला. साथ ही उसी जिले के स्वयंसेवक थियाम सोमेन (54) की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई.

प्रदेश में 3 मई से कुकी और मैतेई के बीच जारी जातीय हिंसा में 200 से अधिक लोगों मौत हो चुकी हैं. 1100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. राज्य में अब तक 65 हजार से ज्यादा लोग अपना घर छोड़ चुके हैं. 6 हजार मामले दर्ज हुए हैं और 144 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

calender
30 January 2024, 10:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो