Uddhav Thackeray: 'रामलला किसी एक पार्टी की संपत्ति नहीं', प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण न मिलने पर भड़के उद्धव ठाकरे

Uddhav Thackeray: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन होने जा रहा है. इस खास अवसर पर देश के कई लोगों के राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा आमंत्रित किया है. वहीं देश के कई विपक्षी नेताओं का आरोप है कि उन्हें इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रण नहीं मिला है. 

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • 22 जनवरी को अयोध्या में होना है प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम.
  • इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी होंगे शामिल.
  • कार्यक्रम का आमंत्रण न मिलने पर भड़के उद्धव ठाकरे.

Uddhav Thackeray On Ram Temple Inauguration Ceremoney: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन होने जा रहा है. इस खास अवसर पर देश के कई लोगों के राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा आमंत्रित किया है. वहीं देश के कई विपक्षी नेताओं का आरोप है कि उन्हें इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रण नहीं मिला है. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे का भी एस मामले से जुड़ा एक बयान सामने आया है."

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकने ने कहा, अब तक कोई निमंत्रण नहीं आया है लेकिन अयोध्या जाने के लिए मुझे किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं है. मेरी बस एक ही विनती है कि राम मंदिर की जो प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है, उसका कोई राजनीतिकरण ना हो. रामलला किसी एक पार्टी की संपत्ति नहीं हैं. वो लाखों-करोड़ों रामभक्तों के श्रद्धा का स्थान है, उसके ऊपर आप राजनीति मत कीजिए."

'राम मंदिर निर्माण हमारे लिए गर्व की बात है'

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के सवाल का जवाब देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहली बात, हमें अभी तक कार्यक्रम का कोई न्यौता नहीं मिला है. दूसरी बात यह है कि वहां जाने के लिए हमें किसी के न्यौते कि जरूरत नहीं है, क्योंकि रामलला सभी के हैं. भगवान राम किसी एक पार्टी की संपत्ति नहीं हैं. उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि राम मंदिर निर्माण का फैसला सुप्रीम कोर्ट ने किया था न कि किसी सरकाने ने किया था. राम मंदिर निर्माण हमारे लिए गर्व की बात है. मेरा जब भी मन करेगा मैं जरूर अयोध्या जाउंगा.

22 जनवरी को होना है प्रतिष्ठा समारोह

22 जनवरी को होने वाले प्रतिष्ठा समारोह में भव्य मंदिर में राम लला की मूर्ति की स्थापना की जाएगी. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सैकड़ों अधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है. राम मंदिर ट्रस्ट ने इस खास समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है.

calender
30 December 2023, 04:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो