Sanatana Dharma Row: नई संसद के उद्घाटन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का न बुलाना, सनातन का सबसे बड़ा उदाहरण है: उदयनिधि स्टालिन

उदयनिधि के बयान पर बीजेपी ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं, भाजपा ने विपक्षी गठबंधन से माफी मांगने के लिए कहा है. हालांकि दूसरी ओर स्टालिन के बयान पर गठबंधन में अलग-अलग राय सामने आ रही हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

हाइलाइट

  • उदयनिधि का एक बार फिर आया सनातन पर बयान
  • ममता बोली- भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है

Udhayanidhi Stalin: सनातन धर्म पर टिप्पणी देकर घिरे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने माफी मांगने से साफ मना कर दिया है. इसी बीच उन्होंने एक बार फिर अपने बयान को दोहराया है. उन्होंने कहा कि माननीय राष्ट्रपति को नई संसद के उद्घाटन में नहीं बुलाया गया. ये सनातन धर्म का सबसे बेहतरीन उदाहरण है. 

उदयनिधि के बयान पर बीजेपी ने विपक्षी गठबंधन को घेरा 

उदयनिधि के बयान पर बीजेपी ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं, भाजपा ने विपक्षी गठबंधन से माफी मांगने के लिए कहा है. हालांकि दूसरी ओर स्टालिन के बयान पर गठबंधन में अलग-अलग राय सामने आ रही हैं. कुछ पार्टियां उनके बयान का समर्थन कर रही हैं तो कुछ लोग उनसे किनारा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं तमिलनाडु के लोगों का बहुत सम्मान करती हूं. 

हर धर्म की अपनी-अपनी भावनाएं होती हैं

उन्होंने आगे कहा कि हर धर्म की अपनी अलग-अलग भावनाएं होती हैं, जिसका हमें सम्मान करना चाहिए. हर विषय में हमें अपनी बात रखने से बचना चाहिए. साथ ही ऐसे मामलों में भी नहीं पड़ना चाहिए, जिससे किसी को ठेस पहुंचे. शायद वह जूनियर स्टालिन हैं, इसलिए उन्हें हर बात नहीं पता है. ममता बनर्जी ने कहा भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है, यहां पर बहुलता है, विविधताओं से भरा देश है. अनेकता में ही हमारी एकता और अखंडता है. 

जो धर्म समानता को बढ़ावा देता है, वहीं सर्वोच्च है

कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे ने कहा कि कोई भी धर्म जो समानता को बढ़ावा नहीं देता है या इंसान को सम्मान नहीं देता है, वह मेरे अनुसार धर्म नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि कोई धर्म अगर समान व्यवहार नहीं करता और समान अवसर नहीं देता है वह एक बीमारी के समान है. 

calender
06 September 2023, 01:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो