Sanatana Dharma Row: सनातन की डेंगू से तुलना के बाद कर्नाटक के गृहमंत्री बोले- नहीं पता कि हिन्दुत्व कब जन्मा

कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर कहा कि धर्म की खोज को लेकर किसी ने धर्म की उत्पत्ति को लेकर किसी ने भी जवाब ढूंढने की कोशिश नहीं की. बौद्ध धम्म और जैन धर्म की उत्पत्ति भारत में हुई. इस्लाम और ईसाई धर्म भारत के बाहर से आए.

Akshay Singh
Akshay Singh

सनातन धर्म को लेकर विवाद धमने का नाम नहीं ले रहा है, इस बार कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर ने हिंदू धर्म की उत्पत्ति पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. परमेश्वर ने कहा कि हिंदू धर्म की उत्पत्ति के बारे में किसी को नहीं पता है. कर्नाटक के तुमकुर शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि दुनिया के इतिहास ने अनेक धर्मों का जन्म होते हुए देखा है, लेकिन किसी को ये नहीं पता कि हिंदू धर्म कब जन्मा है. 

धर्म की खोज के लिए किसी ने भी सवाल खड़े नहीं किए: परमेश्वर 

उन्होंने आगे कहा कि धर्म की खोज को लेकर किसी ने धर्म की उत्पत्ति को लेकर किसी ने भी जवाब ढूंढने की कोशिश नहीं की. बौद्ध धम्म और जैन धर्म की उत्पत्ति भारत में हुई. इस्लाम और ईसाई धर्म भारत के बाहर से आए. ये सभी मानवता के भले के लिए आए. मंत्री परवेश्वर का बयान एक ऐसे वक्त में आया है, जब राजनैतिक गलयारों में सनातन धर्म को लेकर विवाद चरम पर है. दरअसल, एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने सनातन की तुलना हिंदू धर्म से कर दी थी. 

सनातन का विरोध नहीं बल्कि पूरी तरह खत्म कर दिया जाना चाहिए: उदयनिधि 

बता दें कि मंत्री स्टालिन ने कहा था कि सनातन का विरोध नहीं किया जाना चाहिए बल्कि इस पूरी तरीके से खत्म कर देना चाहिए. ये धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. हम डेंगू, मलेरिया का विरोध नहीं कर सकते हैं, ऐसे ही सनातन का विरोध नहीं कर सकते हैं, इसको पूरी तरह से मिटा देना चाहिए. उदयनिधि के बयान के बाद उनको धर्म गुरूओं ने भी चारों से घेर लिया था. उदयनिधि के सहारे बीजेपी ने भी विपक्षी गठबंधन पर कई गंभीर सवाल खड़े किए थे. 

calender
06 September 2023, 12:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो