राजस्थान कर्मचारी बोर्ड ने जारी किया 17 भर्ती कैलेंडर, 21 जनवरी से लेकर 31 अप्रैल तक होगी परीक्षा

राजस्थान के बेरोजगार एकीकृत महासंग के प्रदेश अध्यक्ष 'उपेन यादव' ने कहा - '' यह प्रदेश के युवाओं की ताकत का नतीजा है. कि 31 अगस्त को कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से Level - 1  का रिजल्ट जारी कर दिया गया है

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने लाखों युवाओं के इंतजार को खत्म कर दिया है. बता दें कि बोर्ड की तरफ से 17 भर्ती परीक्षाओं का संशोधित कैलेंडर जारी कर दिया है. जिसके अनुसार अगले साल जनवरी के महीने से लेकर अप्रैल के महीने तक इस परीक्षा को आयोजित कर दिया जाएगा. 

इन परीक्षाओं में प्रदेश के लगभग 25 लाक उम्मीदवार शामिल रहने वाले हैं. हालांकि अभी तक 17 में से केवल 6 परीक्षाओं की तारीख जारी की है, जबकि बाकि की 11 भर्ती परीक्षाएं आयोजित होने के लिए प्रस्तावित महीना बताया गया है. 

युवा लंबे समय से कर रहे थे इंतजार

मालूम हो कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की भर्ती परीक्षाओं के कैलेंडर जारी करने की मांग को लेकर युवा पिछले काफी लंबे समय से धरनी - प्रदर्शन कर रहे थे. यह प्रदर्शन सोशल मीडिया के माध्यम से लेकर सड़कों तक चला. इस बीच सोशल मीडिया पर दो बार इन परीक्षाओं को लेकर फर्जी कैलेंडर भी जारी हुआ था. जिसके लिए कर्मचारी आयोग ने इसके लिए अपना स्पष्टीकरण भी दिया था. लेकिन अब जाकर आधिकारिक रुप से कैलेंडर जारी कर दिया गया है. 

यहां देखें भर्ती कैलेंडर-

rajasthan
rajasthan

प्रदेश के युवाओं की ताकत का नतीजा

राजस्थान के बेरोजगार एकीकृत महासंग के प्रदेश अध्यक्ष 'उपेन यादव' ने कहा - '' यह प्रदेश के युवाओं की ताकत का नतीजा है.'' जानकारी के लिए बता दें कि 31 अगस्त को कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से Level - 1  का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जिसके बाद अब भर्ती कैलेंडर भी जारी हो चुका है.

calender
06 September 2023, 11:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो