दिल्ली पुलिस में निकली बंपर भर्ती, 30 सितंबर तक करें आवेदन, साथ ही जानें यह जरुरी अपडेट

Delhi Police Vacancy: आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 तक तक की गई है. जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों का चयन रिटन ( लिखित ) परीक्षा द्वारा किया जाएगा. परीक्षा के आयोजन इसी साल नवंबर या दिसंबर तक आयोजित की जाएगी.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Delhi Police Vacancy: सरकारी नौकरी की जी - तोड़ तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है. बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल 7547 पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई हैं. जो भी उम्मीदवार इसके लिए इच्छुक हैं वह सभी कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  ssc.nic.in पर जाकर अपना एप्लीकेशन फॉर्म अप्लाई कर दें. आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 तक तक की गई है. जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों का चयन रिटन ( लिखित ) परीक्षा द्वारा किया जाएगा. परीक्षा के आयोजन इसी साल नवंबर या दिसंबर तक आयोजित की जाएगी.

क्या होगी सैलेरी-

दिल्ली पुलिस की सैलेरी की बात करें तो इसमें भर्ती होने का बाद उम्मीदवार को हर महीने 21 हजार 700 रुपए से लेकर 69 हजार 100 रुपए तक की वाकायदा सैलेरी दी जाएगी. 

सिलेक्शन की प्रक्रिया-

कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से निकाली गई बंपर भर्ती में उम्मीदवार को सिलेक्ट होने के लिए लिखित परीक्षा पास करनी होगी. पास होने के बाद उम्मीदवार का मेडिकल टेस्ट होगा जिसके बाद मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी. 

क्या है उम्र सीमा?

इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 साल से कम और 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा में नियम के अनुसार छूट दी जाएगी.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

* इस भर्ती में एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की यदि बात करें तो उम्मीदवार के पास देश के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है.

* सेवारत, रिटायर्ड या फिर मृत दिल्ली पुलिसकर्मियों दिल्ली पुलिस के ''मल्टी-टास्किंग स्टाफ'' और बैंड्समैन, बिगुलर्स के बेटे, बेटियों के लिए 11वीं पास तक की छूट दी गई है.

आवेदन शुल्क- 

आवेदन शुल्क की बात करें तो कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से निकाली गई इस भर्ती में उम्मीदवार को 100 रुपए फीस देनी होगी. वहीं SSC- ST, PWD,भूतपूर्व सैनिक और महिला वर्ग के लिए फीस में छूट दी गई है.

calender
05 September 2023, 10:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो