G20: मेहमानों को सोने-चांदी के बर्तनों में परोसा जाएगा खाना, वीवीआईपी गेस्ट को मिलेगा स्पेशल ट्रीटमेंट

G20 Summit: G20 शिखर सम्मेलन में वीवीआईपी मेहमानों को सोने-चांदी के बर्तनों में खाना परोसा जाएगा. इसके लिए होटलों के शेफ ने अलग-अलग मेन्यू तैयार किए है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Delhi G20 Summit 2023: भारत में 9 और 10 सितंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन आयोजन करने जा रहा है. पहली बार भारत जी20 की मेजबानी कर रहा है. जिसकी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने वाले खास मेहमानों को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जाएगा. सोने-चांदी के बर्तनों में खाना परोसे जाने के साथ ही खाने-पीने की कई वैरायटी शामिल होगी.

गौरतलब हो कि जी20 शिखर सम्मेलन में विश्व की 20 बड़ी आर्थिक ताकत वाले देशों के शीर्ष नेता शामिल होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सम्मेलन में अतिथियों के खाने पीने के लिए बेहतर इंतजाम किए गए है. खास मेहमानों को सोने-चांदी के बर्तनों में खाना परोसा जाएगा. बर्तन बनाने वाली कंपनी कम से कम 11 होटलों में बर्तन भेज रही है. 

होटल शेफ ने तैयार किए मेन्यू

जी20 मेहमानों के लिए भोजन परोसने के लिए अलग-अलग होटलों के ​शेफ ने अपने मेन्यू तैयार कर लिए है. गेस्ट के हिसाब से ही सोन-चांदी के बर्तन डिजाइन कराए गए है. जिस प्रकार के बर्तन होटल को चाहिए थे, वैसे कही बर्तन बनाए गए है. मीडिया से बातचीत में बर्तन निर्माता कंपनी के मालिक राजीव ने बताया कि उनकी कंपनी बीते 30 सालों से बर्तन बनाने का काम कर रही है. देश भर में उनके इन बर्तानों की पहचान है. जिसमें भारत की झलक नजर आती है. 

बर्तनों पर जयपुर, उदयपुर, बनारस और कर्नाटक की नक्काशी की गई है. उन्होंने कहा कि विदेशी मेहमानों को दावत के दौरान टेबल पर भारत की झलक नजर आने वाली हैं. 

calender
06 September 2023, 11:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो