Ajab Gjab: दुनिया की ऐसी अजब-गजब महिलाएं जो नहीं देखी होंगी कभी

Ajab Gjab: जैसा की आप लोग जानते ही हैं कि दुनिया में कई तरह की परंपराएं होती है तो वहीं कई ऐसे राज भी होते हैं जिनके बारे में किसी को नहीं पता होता है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • दुनिया में कई तरह की प्रथाएं हैं तो वहीं कई तरह के राज भी काफी सालों से छुपे हुए हैं.

Ajab Gjab: दुनिया में कई तरह की प्रथाएं हैं तो वहीं कई तरह के राज भी काफी सालों से छुपे हुए हैं जिनके बारे में लोगों को आज तक नहीं पता होता है. ऐसी ही घटना से जुड़ी एक और घटना सामने आई है आपने कभी अजीब और गरीब महिलाएं देखी हैं. जिस तरह दुनिया में ऐसी कई चीजे होती हैं जिससे हर इंसान चौक जाता है ठीक वैसे ही दुनिया में ऐसी कुछ महिलाएं मौजूद हैं जिनके बारे में आज तक लोगों को नहीं पता है. 

लीसी वेलास्केज

अमेरिका में रहने वाली 28 वर्षीय लीसी वेलास्केज को दुनिया की सबसे बदसूरत महिला माना जाता है. इसकी वजह है उनकी गंभीर बीमारी. दरअसल लीसी नीयोनेटेबल प्रोजेनरॉडय सिंड्रॉम से ग्रसित हैं. यह प्रोजेरिया की तरह ही होता है. इसमें पीड़ित का शरीर पनपता नहीं है. इसके बाबजूद लीसी अपनी जिंदगी को बेहतर तरीके से जी रही हैं. वह मोटिवेशवल स्पीकर भी हैं.

एमी मुलिंस

अमेरिका के पेंसेल्वेनिया में रहने वाली एमी मुलिंस कई लोगों के लिए रोल मॉडल हैं. 41 साल की एमी पेशे से एथलीट औ मॉडल हैं. इनके जन्म से ही दोनों पैर खराब हैं. इसके बावजूद एमी ने हार नहीं मानी और वह कृत्रिम पैरों से कमाल कर रही हैं.

कैथी जंग

केवल भारत में ही नहीं बल्कि कई जगहों पर महिला व पुरुष रोजाना कपड़े बदलते हैं. इतना ही नहीं बच्चे में रोजाना नहाते है और अलग-अलग तरह के कपड़े पहनते हैं लेकिन कैथी जंग की 15 इंच कमर आज दुनिया की सबसे पतली कमर में गिनी जाती है. इन्होंने क दो नहीं बल्कि पूरे 12 सालों तक कॉरसेट को अपने शरीर से अभी तक अलग नहीं किया है. कैखी पतली कमर की वर्ल्ड रेकॉर्ड होल्डर हैं. हालांकि यह करना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है .

calender
06 September 2023, 12:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो