Udhayanidhi Stalin: सनातन के खिलाफ बयानबाजी से विश्व हिंदू परिषद आगबबूला, काशी में जुट रहे संत और धर्माचार्य

सनातन के खिलाफ हुई बयानबाजी से नाराज विश्व हिंदू परिषद ने काशी में एक बड़ी सभा का आह्वान किया है. बताया जा रहा है कि यह सभा 2 नवंबर से 6 नवंबर के मध्य आयोजित की जाएगी.

Akshay Singh
Akshay Singh

Udhayanidhi Stalin: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन विरोधी बयान देने के बाद से हिंदू संगठनों और संत समाज में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. सनातन के खिलाफ हुई बयानबाजी से नाराज विश्व हिंदू परिषद ने काशी में एक बड़ी सभा का आह्वान किया है. बताया जा रहा है कि यह सभा 2 नवंबर से 6 नवंबर के मध्य आयोजित की जाएगी जिसमें सभी जिलों के संत, धर्माचार्य और शंकराचार्य शामिल होंगे. 

विश्व हिंदू परिषद ने पहले भी इस मामले पर अपना विरोध जताया है और उदयनिधि के बयान की निंदा की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विहिप ने हिंदुओं से अपील की कि वे देश में एकता और धार्मिक सद्भाव के बुनियादी ढांचे को नष्ट करने वाले छद्म द्रविड़ों को उचित जवाब दें. 

बता दें कि उदयनिधि स्टालिन ने 2 सितंबर को चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया था. उन्होंने सनातन की तुलना डेंगू और मलेरिया से करते हुए इसे खत्म करने की बात कही थी. उदयनिधि ने कहा था कि सनातन धर्म लोगों को धर्म और जाति के आधार पर विभाजित करता है. सनातन धर्म का समूल नाश दरअसल मानवता और समानता को बनाए रखने के हित में होगा. 

उदयनिधि लगातार अपने बयान पर कायम हैं. उन्होंने न तो अभी तक इस मामले पर माफी मांगी है और न ही अपने बायन को वापस लिया है. वह लगातार इस बयान पर कायम हैं और कह रहे हैं कि उन्होंने जो कहा है उसे बार-बार कहते रहेंगे. 

calender
06 September 2023, 07:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो