ICC ODI Rankings: शुभमन गिल ने टॉप-3 में बनाई जगह, ईशान किशन ने भी लगाई लंबी छलांग

ICC ODI Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बुधवार को वनडे खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है. भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC ODI Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने बुधवार को वनडे खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है. भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है.

शुभमन गिल एक स्थान के फायदे के साथ अब 750 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. एशिया कप 2023 में गिल ने नेपाल के खिलाफ बेहद शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. गिल ने 62 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 67 रन बनाए थे.

बता दें कि ईशान किशन वनडे रैंकिंग में 12 पायदान की छलांग लगाते हुए 624 अंकों के साथ 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं. ईशान ने पाकिस्तान के सामने शानदार बल्लेबाजी की थी. ईशान ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए 81 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 82 रन की पारी खेली थी.

ईशान की नेपाल के खिलाफ बल्लेबाजी नहीं आई, क्योंकि इस मुकाबले भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. बता दें कि पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेलाबाज बाबर आजम 882 रेटिंग अंकों के साथ टॉप पर कायम हैं. बाबर ने नेपाल के खिलाफ 151 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

दक्षिण अफ्रीका के रासी वैन डेर डुसेन 777 अंकों के साथ दूसरे और पाकिस्तान के इमाम-उल-हक 732 अंकों के साथ चौथे स्थान पर कायम हैं. वहीं विराट कोहली 695 अंकों के साथ दसवें नंबर पर मौजूद हैं. टॉप-10 में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ी हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 690 अंकों के साथ 11वें नंबर पर मौजूद हैं.

वहीं अगर वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पेस तिकड़ी को फायदा हुआ है. शाहीन अफरीदी एशिया कप में शुरुआती दो मुकाबलों में छह विकेट निकालकर चार पायदान ऊपर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं.

हारिस रउफ 14 स्थान के फायदे के साथ 29वें और नसीम शाह 13 पायदान की छलांग लगाकर 68वें स्थान पर पहुंच गए हैं. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन दो पायदान ऊपर 10वें स्थान पर और श्रीलंका के स्पिनर महीश तीक्ष्णा पांच स्थान ऊपर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

calender
06 September 2023, 06:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो