Match Fixing: एशिया कप के बीच श्रीलंका क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, पूर्व क्रिकेटर मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार

Match Fixing: श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सचित्रा सेनानायके को मैच फिक्सिंग के आरोप में गुरुवार 6 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Match fixing Sachithra Senanayake: श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सचित्रा सेनानायके को मैच फिक्सिंग के आरोप में गुरुवार 6 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया गया है. श्रीलंका के लिए तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में खेलने वाले सेनानायके पर साल 2020 में लंका प्रीमियर लीग के दौरान मैच फिक्स करने की कोशिश करने का आरोप लगा था.

सेनानायके ने कथित तौर पर दो खिलाड़ियों को मैच फिक्स करने के लिए उकसाया था. अदालत ने 3 हफ्ते पहले सेनानयके के विदेश जाने पर भी रोक लगा दी थी. बता दें कि सचित्रा सेनानायके को खेल मंत्रालय की विशेष जांच ईकाई के सामने आत्मसमर्पण करने के बाद गिरफ्तार किया गया.

सेनानायके पर आरोप है कि उन्होंने टेलीफोन के जरिए 2 खिलाड़ियों से मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया था. पिछले महीने इस मामले में कोलंबो की मुख्य मजिस्ट्रेट अदालत में सुनवाई शुरू होने के साथ सेनानायके पर देश छोड़ने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था. वहीं मैच फिक्सिंग को लेकर अपने ऊपर लगे आरोपों को सचित्रा सेनानायके ने पूरी तरह से गलत बताया है.

सेनानायके ने साल 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने श्रीलंका के लिए 49 वनडे मुकाबलों में 35.35 के औसत से 53 विकेट अपने नाम किए. वहीं सेनानायके ने 24 टी20 मुकाबलों में 25 विकेट हासिल किए और उन्होंने श्रीलंका की ओर से 1 टेस्ट मैच में भी खेलने का मौका मिला था.

टी20 विश्व कप 2014 टीम का रहे हिस्सा -

बता दें कि श्रीलंका ने जब साल 2014 में भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज की थी तो उस टीम का हिस्सा सेनानायके भी थे. सेनानायके ने उस विश्व कप में 6 मुकाबलों में सिर्फ 4 विकेट ही अपने नाम किए थे.

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान सेनानायके को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते कुछ महीनों के प्रतिबंध का भी सामना करना पड़ा है. इंडियन प्रीमियर लीग में भी सेनानायके कोलकाता नाईट राइडर्स टीम का हिस्सा रहे हैं और 8 मुकाबलों में 9 विकेट अपने नाम किए हैं.

calender
06 September 2023, 03:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो