PAK vs BAN: बांग्लादेश ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

PAK vs BAN: एशिया कप 2023 में आज से सुपर-4 के मुकाबलों की शुरुआत होने जा रही है. मेजबान पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

PAK vs BAN Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में आज से सुपर-4 के मुकाबलों की शुरुआत होने जा रही है. मेजबान पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

दोनों ही टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 1-1 बदलाव किया है. बांग्लादेश की टीम में जो बदलाव हुआ है उसमें लिटन दास की वापसी हुई है, जो चोटिल नजमुल हुसैन शांतो की जगह पर टीम में शामिल किए गए हैं. वहीं पाकिस्तान की टीम में फहीम अशरफ को मौका मिला है.

बता दें कि इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने के साथ कहा कि, "गर्मी को देखते हुए हमने यह फैसला लिया है. यदि हम अच्छा स्कोर बनाने में कामयाब हुए तो पाकिस्तान पर कुछ दबाव बना लेंगे. हम अफगानिस्तान के खिलाफ किए बल्लेबाजी प्रदर्शन को इस मुकाबले में भी दोहराने का प्रयास करेंगे. हम अपनी ताकत और कमजोरियों को पहचानते हैं और उसी के अनुसार खेलने का प्रयास इस मुकाबले में करेंगे."

वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस के बाद कहा कि, "हम भी पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे. इस पिच पर थोड़ी घास दिख रही है जिसका हम लाभ उठाने का प्रयास करेंगे. हमें इस तरह की गर्मी की आदत है क्योंकि हमने यहां काफी क्रिकेट खेला है. हम इस मुकाबले में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ उतर रहे हैं."

ऐसे है दोनों टीमों की प्लेइंग XI -

पाकिस्तान - 

फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर, बल्लेबाज), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रउफ.

बांग्लादेश - 

मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज, लिटन दास, ताउहिद ह्रदय, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर, बल्लेबाज), शामीम हुसैन, आफिफ हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद.

calender
06 September 2023, 03:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो