कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन ने पूछा क्रिकेट का दिलचस्प सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब

Cricket Question In KBC: टेलीविजन के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति में क्रिकेट से जुड़ा हुआ एक बेहद ही दिलचस्प सवाल पूछा गया. सवाल में खिलाड़ियों की एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ा हुआ था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Cricket Question In KBC For 12,50,000 Lakh: टेलीविजन के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति में क्रिकेट से जुड़ा हुआ एक बेहद ही दिलचस्प सवाल पूछा गया. सवाल में खिलाड़ियों की एजुकेशन क्वालिफिकेशन (शैक्षणिक योग्यता) से जुड़ा हुआ था और यह सवाल 12,50,000 लाख रुपए के लिए पूछा गया था.

सवाल में पूछा गया कि इनमें से किस खिलाड़ी के पास इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं है और ऑपशन में अनिल कुंबले, रविचंद्रन अश्विन, कृष्णमाचारी श्रीकांत और राहुल द्रविड़ का नाम मौजूद था. बता दें कि इन चार खिलाड़ियों में से सिर्फ भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके पास इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं है.

इसके अलावा अनिल कुंबले, रविचंद्रन अश्विन और कृष्णमाचारी श्रीकांत तीनों खिलाड़ियों के पास इंजीनियरिंग की डिग्री मौजूद है. पूर्व दिग्गज कृष्णमाचारी श्रीकांत के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री मौजूद है. इसके अलावा अश्विन ने इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी से बीटेक किया है. वहीं अनिल कुंबले के पास मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री है.

विश्व कप के लिए अश्विन को नहीं मिली टीम में जगह -

गौरतलब हो कि मंगलवार 5 सितंबर को वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई, जिसमें स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपनी जगह बनाने में असफल रहे. इससे पहले एशिया कप से भी अश्विन को टीम में शामिल नहीं किया गया था. अश्विन धीरे-धीरे भारतीय टीम से दूर होते नजर आ रहे हैं. 

रविचंद्रन अश्विन का क्रिकेट करियर -

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. अश्विन ने जून 2010 में अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. अश्विन मौजूदा समय में टेस्ट के नंबर वन गेंदबाज हैं. अब तक वे 94 टेस्ट, 113 वनडे और 65 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. टेस्ट में आश्विन ने 23.65 की औसत से 489 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा वनडे में उन्होंने 33.49 की औसत से 151 विकेट चटकाए हैं. वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय में आश्विन ने 23.22 की औसत से 72 विकेट अपने नाम किए हैं.

calender
06 September 2023, 05:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो