UP Politics: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर RLD के टिकट पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? जयंत चौधरी ने किया इशारा

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में जंतर-मंतर पर चंद्रशेखर आजाद का प्रदर्शन है और रालोद मुखिया जयंत चौधरी धरनास्थल पर पहुंचे हैं. यह प्रदर्शन दलितों और वंचितों की आवाज बुलंद करने के लिए है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • सांसद जयंत चौधरी के एक बयान ने यूपी की राजनीति में मचाई हलचल
  • सहारनपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं चंद्रशेखर
  • जंतर-मंतर पर चंद्रशेखर के धरना में शामिल हुए जयंत चौधरी

UP News: राष्ट्रीय लोकदल (RLD) अध्यक्ष और सांसद जयंत चौधरी के एक बयान ने यूपी की राजनीति में हलचल तेज कर दी है. दरअसल रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद जल्द ही संसद के अंदर होंगे. अब उनके इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि चंद्रशेखर आजाद सपा-रालोद गठबंधन में आरएलडी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

रालोद के टिकट पर चंद्रशेखर आजाद सहारनपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं

पश्चिमी यूपी में रालोद का कई सीटों पर प्रभाव है और इन सीटों पर रालोद अपने उम्मीदवार भी उतार सकती है. हालांकि अभी तक सपा-रालोद गठबंधन के बीच सीटों को लेकर कोई बंटवारा नहीं हुआ है. अब देखना ये है कि लोकसभा चुनाव में रालोद कितने सीटों पर चुनाव लड़ती है. हाल ही में जयंत चौधरी को लेकर चर्चा थी कि वह सपा मुखिया अखिलेश यादव को झटका देकर एनडीए में शामिल हो सकते हैं. हालांकि विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होकर उन्होंने इन सभी खबरों पर विराम लगा दिया है.

दिल्ली में जंतर-मंतर पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद का प्रदर्शन था और रालोद मुखिया जयंत चौधरी धरनास्थल पर पहुंचे थे. भीम आर्मी चीफ के इस प्रदर्शन का मकसद दलितों और वंचितों की आवाज बुलंद करना है. 

28 जून को चंद्रशेखर पर हुआ था जानलेवा हमला

गौरतलब है कि 28 जून को सहारनपुर के देवबंद में बुधवार को अज्ञात हमलावरों ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर गोली चला दी, जिससे वह घायल हो गए थे. बता दें कि आजाद देवबंद में अपनी पार्टी के किसी कार्यकर्ता के घर से छुटमलपुर लौट रहे थे. जब उनकी गाड़ी देवबंद क्षेत्र में थी, तभी हरियाणा नम्बर की एक कार में सवार होकर आए हमलावरों ने चंद्रशेखर पर चार राउंड गोली चलायी, जिससे एक गोली उनके पेट को छूती हुई निकल गई. इस गोलीबारी में कार के शीशे भी टूट गए थे.


 

calender
21 July 2023, 03:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो