Ayodhya Deepotsav 2023: सरयू किनारे दिखा दिलकश नजारा देंखे Video में, देश ही नहीं विदेशों से भी आए श्रद्धालु

Ayodhya Deepotsav 2023: अयोध्या की रामनगरी शनिवार को आरोह के नए शिखर का स्पर्श करेगी. लंका विजय के बाद अयोध्या आगमन की समृति के महापर्व दोपोत्सव पर आज 24 लाख दीपकों से...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ayodhya Deepotsav 2023: अयोध्या की रामनगरी शनिवार को आरोह के नए शिखर का स्पर्श करेगी. लंका विजय के बाद अयोध्या आगमन की समृति के महापर्व दोपोत्सव पर आज 24 लाख दीपकों से राम नगरी के 51 घाट रोशनी से सराबोर हो रहा है. राम की पौड़ी के 51 घाटों पर शुक्रवार की शाम यानी 11 नवंबर को सभी 24 लाख दीप जलाएं गए है. 

यह ऐसा दृश्य है जो साल भर के इंतजार के एकबार फिर अयोध्या वासियों को देखने को मिला है. इस अवसर पर देश विदेश के पर्यटक भी अयोध्या में उपस्थित हैं. बताया जा रहा है कि इस अद्भूत दृश्य के साक्षी बनने के लिए 54 लाख देशों के राजनयियों को आमंत्रण दिया गया है. 

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के दृश्य, जिसे 'दीपोत्सव' के लिए सजाया गया है. यह वीडियो में ANI द्वारा पोस्ट किया गया है आप इस वीडियो के द्वारा इसकी तस्वीर देख सकते हैं.

 

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "सात साल पहले जब हमने अयोध्या का दीपोत्सव शुरू किया था तो असमंजस की स्थिति थी. लेकिन आज यह एक बड़ा कार्यक्रम और देश-दुनिया का अनोखा आयोजन बन गया है."

आगे उन्होंने कहा कि, "जब दीपोत्सव का कार्यक्रम शुरू हुआ तो ऐसा लगा जैसे हर व्यक्ति की एक ही इच्छा थी और वह थी मंदिर (राम मंदिर) का निर्माण, "भगवान राम के मंदिर (राम मंदिर) का निर्माण 'राम राज्य' की नींव को मजबूत करता है, जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 9.5 वर्षों में भारत में स्थापित किया है."

calender
11 November 2023, 08:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो