Ballia News: दो किन्नरों को मिली तालिबानी सजा, काटे गए बाल थूक कर चटवाया, वीडियो वायरल

Balia Viral Video: यूपी के बलिया जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां दो किन्नरों को जबरदस्ती सड़क से कुछ लोग उठा कर ले गए और उसके साथ बर्बता किए. उसके बाल काट दिए और चप्पल पर थूक कर चटवाया.

JBT Desk
JBT Desk

Balia News: यूपी के बलिया जिले से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां रोजी-रोटी की तलाश में आये दो किन्नरों को जबरन कुछ लोग रास्ते से उठाकर ले गए. वहीं जब दोनों किन्नरों ने विरोध किया तो उन्हें तालिबानी सजा दी गई. किन्नरों के बाल काट दिए गए और चप्पल पर थूक कर चटवाया गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि वीडियो हम आपको दिखा नहीं सकते. 

दरअसल, ये सभी किन्नर रोजी-रोटी की तलाश में बलिया आए थे. हालांकि वहां के कई लोग उनपर दबाव बना रहे थे कि वह वहां से चले जाएं लेकिन किन्नरों ने लगातार इसका विरोध किया. जिसके बाद उनके साथ यह बर्ताव किया गया है.

क्या है पूरा मामला

यह मामला उभाव थाना क्षेत्र का है. तालिबानी सजा की शिकार यह दोनों किन्नरों के बाल भी काट दिए. इसके अलावा चप्पल पर थूक कर चाटने का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह किन्नर शादियों के मौके पर नाच गाकर दो पैसा कमाने के लिए आये थे जो बलिया के उभाव में किन्नरों के एक गुट के साथ मिलकर रह रहे थे. पीड़ित किन्नरों की मानें तो शहर में बधाई गाने जाते वक्त रास्ते मे कुछ लोगों ने उन दोनों किन्नरों को जबरन रोककर गाड़ी में अपने साथ ले गए और उनके बाल काटकर उनको चप्पल पर थूककर चटवाय गया है.

हंगामे के बाद पुलिस ने दर्ज की FIR

पीड़िता किन्नरों का कहना है कि फोन कर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे रहे है और यह से चले जाने का दबाब बना रहे रहे हैं. इस मामले को लेकर किन्नरों ने हंगामा किया जिसके बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है और कार्यवाही में जुट गई है.

क्या होती है तालिबानी सजा

तालिबानी सजा अफगानिस्तान की कानूनी व्यवस्था है जिसे शरिया कानून भी कहा जाता है. यह इस्लाम की कानूनी व्यवस्था है जिसे तीन कैटेगरी में बांटा गया है. तालिबानी इलाकों में शरीयत का उल्लंघन करने पर बहुत ही क्रूर सजाएं दी जाती हैं जिसे तालिबानी सजा कहा जाता है. यह सजा इतनी खौफनाक होती है कि देखने वाले भी थर्रा जाए.

calender
14 March 2024, 12:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो