IIT BHU: बीएचयू की छात्रा के कपड़े फाड़े, बनाया वीडियो, तीन अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज

IIT BHU: आईआईटी बीएचयू में एक छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात कुछ लोगों ने बीएचयू की एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की. इसका वीडियो भी बनाया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

IIT BHU: आईआईटी बीएचयू में एक छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात कुछ लोगों ने बीएचयू की एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की. इसका वीडियो भी बनाया. गुरुवार सुबह जब मामला सामने आया तो आईआईटी छात्र विरोध में उतर आए. धर्मराज छात्रावास चौराहे पर भारी तादाद में छात्र इकट्ठा हुए. वो अपने हाथों में हैशटैग 'कैंपस क्लोज्ड' और हैशटैग 'जस्टिस' लिखी तख्तियां भी लिए नजर आए. छात्रों ने आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.  

तीन अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज

पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. घटना के विरोध में गुरुवार को सैकड़ों छात्रों ने कैंपस में प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस साल बीएचयू में छेड़छाड़ की यह चौथी घटना है. शोध छात्रा अपने दोस्त के साथ पैदल जा रही थी, तभी हॉस्टल के पास करमनबीर बाबा मंदिर के पास बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवकों ने उसे रोक लिया. जहां पर उसके साथ घटना हुई. 

उन लड़कों ने छात्र के दोस्त की जमकर पिटाई की. घटना के विरोध में संस्थान में कक्षाएं भी नहीं लगीं. प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना था कि कैंपस में सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं हैं. मांगें माने जाने के बाद रात 9 बजे छात्रों ने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया. 

बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक रहेगी

आईआईटी-बीएचयू के बीच दीवार बनाने, गर्ल्स हॉस्टल के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने और कैंपस में कैमरों की संख्या बढ़ाने, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने और परिसर में पुलिस तैनात करने की मांगों पर आईआईटी प्रशासन ने एक कमेटी के गठन की घोषणा की है. आईआईटी परिसर में शाम 5 बजे से सुबह 10 बजे तक बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित रहेगा. 

वहीं, पुलिस ने कहा कि आरोपी जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे. इस बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि दिल दहला देने वाली घटना घटी है. क्या प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में एक छात्रा के लिए किसी शैक्षणिक संस्थान के अंदर निडर होकर घूमना संभव नहीं है?

एबीवीपी का छात्रों को समर्थन 

आईआईटी बीएचयू की छात्रा से छेड़छाड़ की इस घटना को एबीवीपी ने शर्मनाक बताया है. साथ ही प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. एबीवीपी ने दोषियों पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है.

calender
03 November 2023, 12:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो