By Election: UP के स्वार और छानबे विधानसभा सीट में उपचुनाव, पंजाब और ओडिशा में कितने पड़े वोट ?

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के 224 सीटों पर आज यानि बुधवार को मतदान हो रहा है। इसके साथ ही पंजाब के जालंधर लोकसभा सीट और उत्तर प्रदेश की स्वार टांडा विधानसभा, छानबे विधानसभा सीट, ओडिशा में झारसुगड़ा और मेघालय की सोहियोंग विधासभा सीट पर आज मतदान हो रहा है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के 224 सीटों पर आज यानि बुधवार को मतदान हो रहा है। इसके साथ ही पंजाब के जालंधर लोकसभा सीट और उत्तर प्रदेश की स्वार टांडा विधानसभा, छानबे विधानसभा सीट, ओडिशा में झारसुगड़ा और मेघालय की सोहियोंग विधासभा सीट पर आज मतदान हो रहा है।

ओडिशा के झारसुगुड़ा उपचुनाव में सुबह 11 बजे तक 20.38% मतदान दर्ज किया गया। उत्तर प्रदेश के स्वार में 18.40% और छनबे में 19.16% मतदान दर्ज किया गया। पंजाब के जलधर में 17.43% मतदान दर्ज किया गया।

जानिए कितने फीसदी कहा हुई वोटिंग

ओडिशा के झारसुगड़ा उपचुनाव में सुबह नौ बजे तक 9.75 प्रतिशत मतदान हुआ। उत्तर प्रदेश के सुआर में 7.93 और छनबे में 10.14 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

उत्तर प्रदेश के स्वार उपचुनाव में वोट डालने के लिए एक बड़ी लाइन में लगे है लोग। इस साल फरवरी में 15 साल पुराने एक मामले में सजा के बाद सपा नेता अब्दुल्ला आजम की अयोग्यता के बाद यह सीट खाली हुई थी।

calender
10 May 2023, 11:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो