The Kerala Story : योगी सरकार का बड़ा फैसला, ‘द केरल स्टोरी’ यूपी में होगी टैक्स फ्री

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस फिल्म को लेकर बढ़ा फैसला किया है। सीएम योगी ने ट्वीट कर द केरला स्टोरी को यूपी में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। सीएम योगी मंगलवार यानी 9 मई को पूरे मंत्रिमंडल के साथ स्पेशल स्क्रीनिंग में इस फिल्म को देख सकते हैं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी फिल्म द केरल स्टोरी 5 मई, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म का ट्रेलर जब से रिलीज हुआ है, तब से ही फिल्म की कहानी को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। यह फिल्म यह फिल्म लव जिहाद में फंसी 3 लड़कियों की कहानी पर आधारित है। फिल्म में दिखाया गया कि कैसे हिन्दू धर्म की लड़कियों का धर्म परिवर्तन कर उन्हें मुस्लिम बना दिया गया।

इस फिल्म को लेकर रातनीति भी हो रही है। कुछ नेताओं का मानना है कि द केरल स्टोरी में झूठ दिखाया गया है और एक धर्म को बदनाम करने के उद्देश्य से यह फिल्म बनाई है। वहीं देश के बड़े वर्ग फिल्म बहुत पसंद आ रही है। उनका कहना है कि इस फिल्म में लड़कियों के साथ हो रहे अत्याचार की सच्ची घटना दिखाई गई है।

यूपी में टैक्स फ्री होगी फिल्म

देश के कई राज्यों में द केरल स्टोरी के टैक्स फ्री करने की मांग उठ रही है। वहीं कुछ राज्यों में इस फिल्म को बैन कर दिया गया है। अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस फिल्म को लेकर बढ़ा फैसला किया है। सीएम योगी ने ट्वीट कर द केरला स्टोरी को यूपी में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है।

सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी मंगलवार यानी 9 मई को पूरे मंत्रिमंडल के साथ स्पेशल स्क्रीनिंग में इस फिल्म को देख सकते हैं। इससे पहले शनिवार 6 मई को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने द केरल स्टोरी को प्रदेश में टैक्सी फ्री करने का ऐलान किया था।

इन राज्यों ने फिल्म को किया बैन

द केरल स्टोरी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में इस पर बैन लगा दिया है। वहीं तमिलनाडु में सिनेमाहॉल की तरफ से फिल्म की स्क्रीनिंग न करने का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र और दिल्ली में इस फिल्म को टैक्सी फ्री करने की मांग उठ रही है।

क्या है फिल्म की कहानी

'द केरल स्टोरी' में केरल रहने वाली 3 लापता लड़कियों की कहानी है। यह फिल्म लद जिहाद के मुद्दे पर बनी है, जिसमें उनका ब्रेनवॉश किया जाता है। फिल्म में दिखाया गया कि लड़कियों का धर्म परिवर्तन करके इस्लाम कबूल करने पर मजबूर किया जाता है। इसके बाद उन्हें आईएसआईएस आतंकवादी बना दिया जाता है।

calender
09 May 2023, 10:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो