द केरल स्टोरी के अलावा इन फिल्मों पर भी रिलीज से पहले हुआ काफी बवाल, देखें लिस्ट

हिंदी सिनेमा के कई फिल्मों को रिलीज से पहले काफी राजनीतिक सवालों का सामना करना पड़ा है यहां तक की इन फिल्मों को बैन करने तक की मांग की गई थी। तो आइए जानते है इस लिस्ट में कौन-कौन सी फिल्में शामिल है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी फिल्म 'द केरल स्टोरी' में एक्ट्रेस अदा शर्मा, सोनिया बालानी, सिद्धि इदनानी, योगिता बिहानी अहम भूमिका निभाई है। इस फिल्म को लेकर कई राजनीतिक पार्टी ने विवाद खड़ा कर दिया। हालांकि फिल्म को आज सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया गया है।

'पद्मावत'

शाहिद कपूर, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की ऐतिहासिक फिल्म पद्मावत साल 2018 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को लेकर करणी सेनी के सदस्यों ने खूब बवाल मचाया था और फिल्म को बैन करने की भी मांग की थी।

'द ताशकंद फाइल्स'

'द ताशकंद फाइल्स' साल 2019 में रिलीज हुई थी इस फिल्म में पीएम लाल बहादुर शास्त्री की मौत की गुत्थी सुलझाने की कोशिश की गई थी। इस फिल्म को लेकर भी राजनीतिक दल ने खूब बवाल मचाया था।

'पठान'

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की हाल ही में रिलीज हुई स्टारर फिल्म 'पठान' की रिलीज से पहले काफी हंगामा हुआ था। फिल्म के एक सॉन्ग 'बेशर्म रंग' में दीपिका की भगवा रंग की बिकनी को लेकर कई पार्टियों ने आपत्ति जताई थी। यहां तक की फिल्म को बैन करने की भी मांग की थी। रिलीज के बाद यह फिल्म सक्सेसफुल साबित हुई।

'द कशमीर फाइल्स'

'द कशमीर फाइल्स' विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर बनाया गया है। इस फिल्म को 2022 में रिलीज किया गया था जो काफी हिट रही थी। हालांकि फिल्म को लेकर कई विवाद सामने आए थे जो अब भी जारी है।

'द एक्सीडेंटल मिनिस्टर'

2019 में रिलीज हुई अनुपम खेर की स्टारर फिल्म 'द एक्सीडेंटल मिनिस्टर' भी रिलीज से पहले राजनीतिक प्रचंडों में फंस गई थी। इस फिल्म की रिलीज समय को लेकर कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति जाहिर की थी।

'इंदु सरकार'

साल 2017 में आई फिल्म इंदु सरकार भी सिनेमाघर में रिलीज होने से पहले विवादों में घिरा हुआ था। फिल्म में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा घोषित 1975-1977 के बीच की इमरजेंसी पीरियड के दौरान की कहानी दिखाई गई थी।

calender
05 May 2023, 05:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो