CM योगी ने ग्रामीण स्टेडियम का शिलान्यास कर, बोले- हर गांव में देंगे खेल का मैदान

उत्तर प्रदेश के मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी शनिवार 8 अप्रैल को गोरखपुर दौरे पर गए। इस दौरान वे गोरखपुर के सहजनवां में भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज में ग्रामीण स्टेडियम का शिलान्यास किया।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

उत्तर प्रदेश के मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी शनिवार 8 अप्रैल को गोरखपुर दौरे पर गए। इस दौरान वे गोरखपुर के सहजनवां में भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज में ग्रामीण स्टेडियम का शिलान्यास किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोले की जीवन में खेल- कूद के महत्व पर जोर दिया। सीएम योगी ने कहा कि स्वस्थ होने के लिए खेल- कूद की गतिविधियों को आगे बढ़ाने की जरूरत है।

इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस स्टेडियम में दिन में स्कूली बच्चे खेलेंगे और सुबह-शाम लोग इसका उपयोग घूमने के लिए कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि सड़कों के बजाय अब स्टेडियम में लोग दौड़ लगा सकेंगे। इसके लिए खेल और फिटनेस के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाई जाएगी। सीएम योगी के साथ भूमि पूजन कार्यक्रम में बीजेपी सांसद रवि किशन भी मौजूद रहे। बता दें कि सीएम योगी गोरखपुर में तीन दिवसीय दौरे पर हैं। वे यहां 333.85 करोड़ रुपये की 56 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। उनका एक सभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है। 

सीएम योगी ने खेल के महत्व पर बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी दिशा में आगे बढ़ने के लिए खेलो इंडिया खेलो का नारा दिया था जो कि हकीकत बन चुका है। आज भारत का युवा ओलांपिक, कॉमनवेल्थ और एशियाड में मेडल लेकर आता है। यूपी का युवा भी नेशनल और इंटरनैशल जिस भी टूर्नामेंट में बना जाता है। हमारी सरकार ने तय किया है कि हर गांव में खेल का मैदान जरूर देंगे। युवा कल्याण और बेसिक शिक्षा विभाग इस काम को बढ़ा रहा है।

गोरखपुर में 10.43 करोड़ की लागत से भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज, सहजनवा में मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, एथलेटिक्स ट्रैक, दर्शक दीर्घा एवं बाह्य मैदान से युक्त ग्रामीण स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम में उ.प्र. CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'जीवन में धर्म के साधन तभी पूरे हो सकते हैं जब शरीर स्वस्थ होगा। स्वस्थ होने के लिए खेल-कूद की गतिविधियों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।

calender
08 April 2023, 04:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो