यूपी में INDIA ब्लॉक को लगेगा झटका! 4 बड़ी लोकसभा सीट... केंद्र और राज्य में एक मंत्री पद, जानें RLD-BJP का फॉर्मूला

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्ष ने इंडिया ब्लॉक बनाया था, लेकिन अब इससे क्षेत्रीय दल एक-एक कर अलग होते जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि अंदर खाने जयंत चौधरी भी बीजेपी के साथ बातचीत कर रहे हैं.

Sachin
Sachin

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष की ओर से बनाया गया इंडिया ब्लॉक को उत्तर प्रदेश में झटका लगता हुआ दिख रहा है. यहां पर कयास लगाए जा रहे हैं कि राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के नेता जयंत चौधरी संभावित गठबंधन के लिए लगातार भाजपा से बातचीत कर रहे हैं. सूत्रों के हवाले पता चला है कि बीजेपी ने आरएलडी को उत्तर प्रदेश में चार लोकसभा सीटें कैराना, बागपत, मथुरा और अमरोहा की पेशकश की है और अब दोनों पार्टियों के बीच लगातार इस मुद्दे पर चर्चा चल रही है. 

किसानों की लड़ाई कमजोर नहीं होने देंगे: अखिलेश यादव

बताया जा रहा है कि सोमवार को जयंत चौधरी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता से भी मुलाकात की है, इन सभी अटकलों के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जयंत चौधरी एक सीधे और पढ़े-लिखे शख्स हैं. वह राजनीति को अच्छी तरह से समझते हैं. मुझे उनसे पूरी उम्मीद है कि वह किसानों की लड़ाई कमजोर नहीं होने देंगे. सूत्रों के हवाले से पता चला है कि आरएलडी के आलाकमान ने पार्टी के सभी प्रवक्ताओं को ऑर्डर दिया है कि पार्टी के बीजेपी में एनडीए गठबंधन में शामिल होने वाले बयानों से किनारे करें. 

आप, टीएमसी, जेडीयू के बाद क्या RLD भी करेगी बगावत

समाजवादी पार्टी का महत्वपूर्ण घटक आरएलडी अगर एनडीए में शामिल होती है तो इंडिया ब्लॉक को जेडीयू के बाद राष्ट्रीय लोक दल भी झटका दे सकती है. लगातार आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस की ओर विद्रोह करने की बात सामने आती रहती है. वहीं, जयंत चौधरी भी लगातार इंडिया से दूरी बनाते हुए दिख रहे हैं. उन्होंने हाल ही में यूपी के छपरौली में एक रैली स्थगित कर दी है. जहां उनके दादा चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया जाना था. 

calender
08 February 2024, 09:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो