Rachit Kaushik: यूट्यूबर रचित कौशिक को पंजाब पुलिस ने यूपी से किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

Rachit Kaushik: फैमस यूट्यूबर रचित कौशिक को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार .उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर से लुधियाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Rachit Kaushik: यूट्यूबर रचित कौशिक को पंजाब की लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके ऊपर धार्मीक भावनाओं को आहत करने को लेकर एक्शन लिया गया है. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर में रचित कौशिक शादी समारोह में परिवार के साथ पहुंचे थे. बता दें  रचित कौशिक की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर ये खबर फैल गई है. वहीं एक्स पर रचित कौशिक किडनैप' ट्रेंडिंग में है. 

धार्मिक भावनाएं आहत 

पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल ने जानकीरी दी कि 17 जनवरी को टेंपल ऑफ गॉड के पादरी आलीशा मसीह ने रचित कौशिक के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी कि एक्स पर नो कनवर्जन नामक अकाऊंट से एक पोस्ट की गई थी जिसमें  ईसाई समुदाय के बारे में काफी कुछ गलत लिखा गया है. उनका कहना है कि इस वीडियो से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.

शिकायत दर्ज होने के बाद  पुलिस ने थाना सलेम टाबरी में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसके बाद लुधियाना पुलिस के जांच के दौरान पता चला कि यह सोशल मीडिया अकाउंट यूट्यूबर रचित कौशिक चलाता है. बता दें रचित कौशिक ने इस अकाउंट पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले कई वीडियो पोस्ट किए हैं इसके अलावा नफरत भरे कई भाषण भी दिए हैं.

यूट्यूब अकाउंट बंद

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया की यूट्यूब ने रचित कौशिक के दो अकाउंट बंद कर चुका है. सभी सबूत मिलने के बाद उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट लिया गया. पुलिस को सूचना मिली की रचित कौशिक उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर इलाके में है. जिसके बाद पुलिस ने उसको वहां जाकर गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ जारी है. वहीं  दूसरी तरफ, सोशल मीडिया पर रचित के समर्थन का आरोप है कि पर्दाफाश करने वाले रचित कौशिक को राजनीतिक के चलते अगवा किया गया है. 

calender
08 February 2024, 08:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो