Weather Update : यूपी के इन इलाकों में ठंड का कहर, मौसम विभाग ने किया सात जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Update: यूपी के कई जिलों में मौसम काफी तेजी के साथ बदल रहा है. ऐसे में मौसम विभाग 7 दिनों तक धूंध छाने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया. तो वहीं कुछ इलाकों में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मौसम विभाग ने इन जिलों में किया येलो अलर्ट जारी. 
  • प्रदेश के अन्य जिलों में येलो अलर्ट जारी कर घना कोहरा छाने की संभावना बताई है.

Weather Update: मंगलवार को कई इलाकों में धुंध छाई साथ ही तेज हवाएं चलीं. मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. कोल्ड डे कारण मंगलवार को काफी ठंड रही, न्यूनतम और अधिकतम तापमान में तेजी से गिरावट जारी है. भारतीय मौसम विभाग ने भी उत्तर हरियाणा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसमें कोल्ड डे के साथ घना कोहरा छा सकता है बाकी प्रदेश के जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञानियों के प्रदेश में उत्तर पश्चिमी शीत हवाएं चलने की संभावना है.

इन जिलों में किया येलो अलर्ट जारी 

उत्तर प्रदेश के पंचकूला, अंबाला, यमुनागर, कुरुक्षेत्र, कैथल, यमुनानगर जिले में घना कोहरा और अत्याधिक ठंड होने की संभावना है. इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में येलो अलर्ट जारी कर घना कोहरा छाने की संभावना बताई है. इसके साथ ही पिछले 3 दिनों से कई इलाके के जहां पर बिल्कुल धूप नहीं निकल रही है. जिसकी वजह से लोगों को ठंड और भी ज्यादा सता रही है. 

मौसम साफ रहने का अनुमान 

प्रदेश में लाहुल स्पीति के सथानों, कुफरी व नारकंडा को छोड़ मंगलवार ऊना में सबसे ठंडा दिन रहा, सीजन में सबसे कम अधिकतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने आठ जनवरी तक मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया है.

हालांकि, कुछ स्थानों पर बादल छा सकते हैं. तो कहीं हल्की बारिश भी देखी जा सकती है. इसके साथ ही धुंध के कारण यातायात सेवाएं प्रभावित होने की आशंका जताई गई है. धुंध के कारण न्यूनतम के साथ अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट आने का अनुमान है. अधिकतम तापमान कल्पा में 11.7 रिकांगपिओ व शिमला का 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है.

calender
03 January 2024, 06:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो