Ram Mandir: राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में जाने के लिए रजनीकांत को मिला न्योता

Ram Mandir: अयोध्या के राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की तरफ से भारतीय जानता पार्टी (BJP) के नेता अर्जुनमूर्ति ने 22 जनवरी को 'अयोध्या कुंभाभिषेक' कार्यक्रम के लिए मेगास्टार रजनीकांत को आमंत्रित किया गया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Ram Mandir: अयोध्या के राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की तरफ से भारतीय जानता पार्टी (BJP) के नेता अर्जुनमूर्ति ने 22 जनवरी को 'अयोध्या कुंभाभिषेक' कार्यक्रम के लिए मेगास्टार रजनीकांत को आमंत्रित किया गया है. भाजपा नेता अर्जुनमूर्ति ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें साझा कीं है, जिन्हें उन्होंने तमिल में कैप्शन दिया है.

उन्होंने लिखा, "आज का कार्यक्रम मेरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव था! हमारे प्रिय नेता रजनीकांत के घर जाकर और उनके परिवार को अयोध्या, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से आरएसएस पदाधिकारियों के साथ 22 जनवरी को अयोध्या कुंभाभिषेक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करके बहुत खुशी हुई."

तस्वीरों में अभिनेता रजनीकांत निमंत्रण प्राप्त करते नजर आ रहे हैं. श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है. भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या भारत के लोगों के लिए महान आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है.

रजनीकांत के अलावा कई बड़ी हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है, जिसमें अभिनेता अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अक्षय कुमार और मशहूर निर्देशक राजकुमार हिरानी, ​​संजय लीला भंसाली, रोहित शेट्टी के साथ निर्माता महावीर जैन शामिल हैं. इसके अतिरिक्त, दक्षिण भारतीय हस्तियां भी निमंत्रण पर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगी. इस लिस्ट में चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष और ऋषभ शेट्टी को न्योता भेजा गया है.

22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए कई अभिनेताओं को आमंत्रित किए जाने पर श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास ने पहले मीडिया से बात करते हुए बताया, "यह अच्छी बात है कलाकारों को आना चाहिए. पीएम मोदी भी आ रहे हैं. जो भी कलाकार आ रहे हैं उनका अयोध्या में स्वागत किया जाएगा." ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को आमंत्रित किया है. 

अयोध्या में राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले यानी 16 जनवरी से शुरू होंगे. वाराणसी के एक वैदिक पुजारी लक्ष्मी कांत दीक्षित 22 जनवरी को राम लला के अभिषेक समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे. 14 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या में अमृत महाउत्सव मनाया जाएगा.

calender
02 January 2024, 07:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो