'हमारे साथ कई दल आने को तैयार', RLD बोली- जो किसानों के लिए काम करेगा हम उसके साथ, '4 सीटों का मिला ऑफर'

Lok Sabha Election 2024: पवन आगरी ने कहा कि, जो पार्टी किसानों और जनता के हित में काम करेगी, साथ ही हमारी मांगों पर खरा उतरने का काम करेगी तो हम उस पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लडे़ंगे.

Sachin
Sachin

Lok Sabha Election 2024: राष्ट्रीय लोक दल (RLD) नेता जयंत चौधरी का बीजेपी नीत एनडीए गठबंधन में जाने की अटकलों के बीच आरएलडी की प्रतिक्रिया सामने आई है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि पवन आगरी ने भी भाजपा के साथ शामिल होने के लिए संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि जो दल किसानों के हित में फैसला लेगा. हम उसके साथ खड़े हैं और चुनाव लड़ेंगे. 

12 सीटों पर आरएलडी लड़ना चाहती है चुनाव

आरएलडी के प्रवक्ता पवन आगरी ने कहा कि यह चुनावी साल है और हमारे साथ कई राजनीतिक पार्टियां चुनाव लड़ना चाहती है. हमारा एक राष्ट्रीय वजूद और हमारे पास 9 विधायक भी हैं. जिसके कारण कई राजनैतिक दल हमसे गठबंधन करना चाहते हैं और निश्चित तौर पर हमारी लगातार उनसे बातचीत भी चल रही है. वह हमें चार सीटें देने के लिए तैयार है, लेकिन हमने 12 सीटों पर तैयारी शुरू कर दी है. हम अपने आपसी पार्टी नेता आपस में चर्चा करने के बाद तय करेंगे कि किस पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ना है. 

हमारा मुद्दा- किसानों और मजदूरों का हक मिलना

पवन आगरी ने कहा कि, जो पार्टी किसानों और जनता के हित में काम करेगी, साथ ही हमारी मांगों पर खरा उतरने का काम करेगी तो हम उस पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लडे़ंगे. उन्होंने कहा हमारा यही वजूद है कि किसानों, कामगारों और मजदूरों के अधिकारों की रक्षा करना. जिस पार्टी के साथ हमारे विचार मैच होते हैं हम उसके साथ अलायंस कर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहेंगे. 

बीजेपी भ्रम फैलाने का काम रही है: SP

आरएलडी का बीजेपी के साथ जाने को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने इसे बीजेपी की ओर से भ्रम पैदा करने स्थिति करार दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि  ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (INDIA) का हिस्सा बने रहेंगे. साथ ही हम जयंत चौधरी को जानते हैं और वह एक लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति हैं. वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि  राज्य में जो युवा और किसानों के लिए संघर्ष चल रहा है, वह उसके साथ खड़े रहेंगे. 

calender
08 February 2024, 11:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो