Azam Khan Raid: आज़म ख़ान के ख़िलाफ़ 3 दिनों तक छापेमारी, 800 करोड़ की टैक्स चोरी का शक

Azam Khan Raid: आज़म ख़ान के ख़िलाफ़ आयकर विभाग के छापामारी की. छापेमारी के बाद आज़म ख़ान पर 800 करोड़ रुपये से ज़्यादा टैक्स चोरी का शक है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • 800 करोड़ रुपये से अधिक के कर चोरी का संदेह
  • आज़म के साथ साथ उनसे जुड़े लोगों पर आयकर का छापा

Azam Khan Raid: आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म ख़ान और उनसे जुड़े लोगों पर तीन दिनों तक छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, छापेमारी के बाद 800 करोड़ रुपये से अधिक की कर चोरी का संदेह जताया गया है.बुधवार सुबह 7 बजे उत्तर प्रदेश के रामपुर में आज़म खान के आवास पर अधिकारियों ने अपनी तलाशी पूरी की. 

13 सितंबर को, आयकर विभाग ने आजम खान के खिलाफ टैक्स चोरी के मामले में छापामारी की. जांच के तहत उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 30 से अधिक परिसरों पर छापेमारी की गई. 

शुक्रवार देर शाम तक हुई छानबीन

आयकर विभाग ने बुधवार सुबह आजम खान के आवास समेत उनके करीबियों पर भी छापामारी की. जिसमें त्तर प्रदेश के रामपुर, सहारनपुर, लखनऊ, गाजियाबाद और मेरठ समेत 30 से ज़्यादा ठिकानों पर छापा मारा था. वहीं गाजियाबाद में आयकर विभाग ने बुधवार को राजनगर कॉलोनी स्थित एक आवास पर छापा मारा. यह घर एकता कौशिक का है, जो आजम खान के परिवार की करीबी बताई जाती हैं.

इनमें आज़म के आवास समेत ज़्यादातर ठिकानों पर शुक्रवार देर शाम तक छानबीन की गई. आज़म के आवास के साथ टीमें उनके रिजॉर्ट, जौहर यूनिवर्सिटी के अलावा करीबी रहे स्वर्गीय राकेश जैन के घर की भी तलाशी ली.

800 करोड़ रुपये से ज़्यादा टैक्स चोरी का संदेह

आज़म खान के साथ साथ उनके करीबियों पर भी छापामारी की गई. तीन दिनों तक अलग अलग चली छापेमारी में लगभग 800 करोड़ के टैक्स की चोरी का शक जताया जा रहा है. 

शुक्रवार शाम करीब 7 बजे अधिकारियों के आज़म के आवास से चले जाने के बाद सपा नेता बाहर आए और कहा, 'यह आयकर विभाग का छापा था. वे तीन दिनों तक यहां रहे. उन्होंने तलाशी ली और सवाल पूछे.' 

पिछले साल, एक अदालत ने 2019 में मिलक कोतवाली क्षेत्र के खतनगरिया गांव में एक सार्वजनिक बैठक में की गई टिप्पणी पर दर्ज अभद्र भाषा मामले में आज़म खान को दोषी ठहराया था. 
 

calender
16 September 2023, 07:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो