Ram Mandir Ayodhya: हजारों क्विंटल फूलों से दुल्हन बनी अयोध्या, ऑस्ट्रेलिया, लंदन में निकाली गई श्री राम की रैली

Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर पर हेलीकॉप्टर से गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश की गई है. साथ ही कटरा व अयोध्या के मध्य सरयू नदी पर बना रेलवे पुल को रात में रंगीन लाइटों से जगमगा दिया गया है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • अयोध्या में भव्य राममंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर रामनगरी को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है.
  • रामलला के अनुष्ठान का आज पांचवा दिन है. जिसको लेकर तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है.

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में रामलला के आगमन के लिए राम नगरी को 2500 क्विंटल फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया है. 22 जनवरी यानी कल सोमवार को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. जबकि अतिथियों के आने का भी सिलसिला शुरू हो गया है. वहीं रामलला के अनुष्ठान का आज पांचवा दिन है. जिसको लेकर तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है.

फूलों से संवर रही अयोध्या

अयोध्या में भव्य राममंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर रामनगरी को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है. जबकि मंदिर को सजाने के लिए कोलकाता, दिल्ली थाइलैंड, अर्जेंटीना से 2500 क्विंटल फूलों की बड़ी खेप मंगवाई गई है. बता दें कि, अयोध्या में एयरपोर्ट से एनएच-27 और रामपथ, धर्मपथ से लेकर रामलला मंदिर तक अनेक प्रकार के महकते हुए फूलों से सजाकर खूबसूरत बनाया जा रहा है. 

हेलीकॉप्टर से हुई गुलाबों की वर्षा

रामलला के नवनिर्मित भवन देखने में राजा दशरथ का महल लग रहा है. वहीं प्रवेश द्वार को भी भगवान राम के आगमन को लेकर भव्य आकर्षक बनाया गया है. रामनगरी देखने में ऐसा लग रहा है, जैसे अवध नगरी को प्रभु राम के वनवास से लौटने पर सजाया गया था, दिवाली मनाई गई थी, पूरे अवध वासी श्रीराम की एक झलक के लिए पलके बिछाए बैठे हुए थे. ठीक उसी प्रकार से रामनगरी में राम भक्तों की आंखों में चमक दिख रही है. इतना ही नहीं राम मंदिर पर हेलीकॉप्टर से गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश की गई है. साथ ही कटरा व अयोध्या के मध्य सरयू नदी पर बना रेलवे पुल को रात में रंगीन लाइटों से जगमगा दिया गया है.

 

अमेरिका से पहुंचा राम भक्त चैतन्य

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की धूम देश से लेकर विदेशों तक देखा जा रहा है. इसी बीच अमेरिका से एक राम भक्त चैतन्य स्वामी अयोध्या पहुंचे. वहीं उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि, "मैं न्यूयॉर्क, अमेरिका से आया हूं, क्योंकि भगवान राम का मंदिर बन रहा है. अयोध्या एक खूबसूरत जगह है."

लंदन भी हुआ राममय

लंदन में भी राम भक्तों की बड़ी टोली ने कार से रामलला की रैली निकाली. वहीं लोगों में अधिक उत्साह देखा गया. जबकि कार रैली में हर उम्र के लोग नजर आ रहे हैं. साथ ही महिलाएं भी सड़क पर जय श्रीराम का नारा लगाते नजर आ रही हैं.

calender
21 January 2024, 07:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो