Ram Mandir : राम मंदिर के लिए बनाया गया हीरों का हार, 35 दिनों का लगा समय, देख आप भी रह जाएंगे हैरान

Ram Mandir : राम मंदिर को बनाने की तैयारी काफी समय से चल रही है. ऐसे में रामलला के लिए हीरों का हार बनवाया गया है जिसमें 35 दिनों का समय लगा है. हार में 5000 से अधिक अमेरिका हीरे का इस्तेमाल किया गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 5000 से अधिक हीरे का इस्तेमाल.
  • राम मंदिर बनने के बाद दिखेगी श्रद्धालुओं की भीड़.

Ram Mandir : सूरत में एक हीरा व्यापारी ने रामलला के लिए 5000 से अधिक अमेरिका हीरों का उपयोग करके राम मंदिर की थीम पर एक हार बनाया है. हीरा व्यापारी ने इसे राम मंदिर को उपहार के स्वरुप में देने का फैसला लिया है. इस हार में 2 किलो चांदी का उपयोग करके राम मंदिर की थीम पर एक हार बनवाया है.

40 कारीगरों ने 35 दिनों में इसे तैयार किया है साथ ही इसकी डिजाइन देख आप भी हैरान रह जायेंगे. रसेश ज्वेल्स के निर्देशक कोशिक काकड़ियां ने बताया है कि इस हार में 5000 से अधिक अमेरिका हीरे का इस्तेमाल किया गया है. यह दो किलोग्राम चांदी से बना है.

5000 से अधिक हीरे का इस्तेमाल

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अलगे साल 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का फैसला किया है. भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या भारत के लोगों के ले आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है. रसेश ज्वेल्स ने बताया है कि इस हार में 5000 से अधिक अमेरिका हीरे का इस्तेमाल किया गया है.

राम मंदिर बनने के बाद दिखेगी श्रद्धालुओं की भीड़

यह दो किलोग्राम चांदी से बना है. हम अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर से प्रेरित हैं. राम मंदिर को बनाने की तैयारियां काफी समय से चल रही हैं. इस मंदिर के बनने के बाद कई आयोजन भी किए जायेंगे जिसमें श्रद्धालुओं की भारी संख्या में भीड़ जमा दिखेगी. इसके साथ ही श्रद्धालुओं के लिए अनेक प्रकार की व्यवस्था भी की गई हैं जिससे किसी भी श्रद्धालु को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी का सामना न करने पड़े.

calender
19 December 2023, 07:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो