Ram Mandir : मुस्लिम ने युवकों पेश की भाईचारे की मिसाल, श्रीराम मंदिर के लिए बनाई मूर्तियां

Ayodhya News : बंगाल के दो मुस्लिक युवकों ने राम मंदिर के लिए भगवान श्रीराम की मूर्ति बनाई है. दोनों ने भाईचारे की अनोखी मिसाल कायम की हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Ayodhya Ram Mandir : श्रीराम की जन्म भूमि अयोध्या में बहुत जल्द भव्य, विशाल अद्भुत राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है. देश के हर के व्यक्ति तो इस शुभ दिन का इंतजार है. यह सनातन प्रेमियों के लिए भक्ति, खुशी और उत्साह का पल होने वाला है. लेकिन क्या आप जानते हैं? श्रीराम मंदिर के लिए मुस्लिमों युवकों ने मूर्ति तैयार की है. बंगाल के दो मुस्लिक युवकों ने भगवान श्रीराम की मूर्ति बनाई है. इनके नाम मोहम्मद जमालुद्दीन और बिट्टू हैं. दोनों ने भाईचारे की अनोखी मिसाल कायम की हैं.

मूर्ति बनाकर जताई खुशी

भगवान श्रीराम की मुर्ति बनाने के बाद मोहम्मद जमालुद्दीन और बिट्टू ने खुशी जाहिर की है. जमालुद्दीन ने कहा कि धर्म निजी विषय है. मेरा मानना है कि देशहित व विकास के लिए हम सभी को साथ मिलकर काम करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम की मूक्तियां तैयार कर मुझे बहुत खुशी हो रही है. मैंने अपनी कलाकारी के माध्यम से भाईचारे की संस्कृति पेश की है. वहीं उनके बेटे बिट्टू ने कहा कि इस तरह की मूर्ति बनाने में एक से डेढ़ महीने का समय लग जाता है.

फाइबर से तैयार हुई मूर्तियां

बिट्टू ने कहा कि मिट्टी की मुकाबले फाइबर की मूर्ति तैयार करने में लागत अधिक आती है, लेकिन इनका स्थायित्व ज्यादा है. दोनों ही मूर्तियों को फाइबर से तैयार किया गया है. एक मूर्ति बनाने के लिए 2.80 लाख व दूसरी के लिए ढाई लाख रुपये मिले हैं और ये मूर्तियां लगभग 17 फुट ऊंची हैं. जमालुद्दीन ने कहा हमारा काम देखकर हमें भगवान श्रीराम की मुर्ति बनाने के लिए संपर्क किया गया था.

calender
17 December 2023, 05:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो