CM Yogi Inauguration: मुख्यमंत्री आज करेंगे लखनऊ में नेशनल स्कूल एथलेटिक्स मीट का उद्घाटन, दूर-दूर से बच्चे लेंगे प्रतियोगिता में हिस्सा

CM Yogi Inauguration: सीएम योगी आदित्यनाथ लोगों के लिए एक बड़ी सौगात लेकर आ रहे हैं. जहां आज वह लखनऊ के नेशनल स्कूल एथलेटिक्स मीट का उद्घाटन करने वाले हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बढ़ाई गई सुरक्षा.
  • सरकारी और प्राइवेट बच्चे लेंगे हिस्सा.

CM Yogi Inauguration: लखनऊ में पहली बार माध्यमिक शिक्षा विभाग की तरफ से गुरु गोविंद सिहं स्पोर्टस कॉलेज में आयोजित होने जा रहा है. जहां पर 67वीं नेशनल स्कूल एथलेटिक्स प्रतियोगिता आज होगी. इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए दूसरे राज्यों से खिलाड़ी लखनऊ पहुंचना शुरू हो गए हैं. इस प्रतियोगिता का आयोजन करने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग के कई अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इन शहरों से बच्चे होंगे शामिल 

इस प्रतियोगिता में दूर–दूर से लोग शामिल होने आ रहे हैं. जिसमें कश्मीर, त्रिपुरा, लक्षद्वीप, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा सहित करीब एक दर्जन से अधिक राज्यों के बच्चे विभिन्न खेल प्रस्ताव में हिस्सा लेंगे. इस प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.

सरकारी और प्राइवेट बच्चे लेंगे हिस्सा

प्रतियोगिता की सबसे खास बात यह है कि इसमें सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों के बच्चे शामिल हो सकते हैं. साथ ही इस प्रयोगिता में स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान मे कराई जा रही है. प्रतियोगिता में 14 वर्ष तक के बालक और बालिकाओं की अलग-अलग 09 व्यक्तिगत स्पर्धाएं (80 मीटर हर्डल रेस, 100 मीटर रेस, 200 मीटर रेस, 600 मीटर रेस, हाई जम्प, लांग जम्प, शॉटपुट एंव डिस्कस थ्रो तथा 01 रिले रेस की स्पर्धा आयोजित की जाएंगी.

बढ़ाई गई सुरक्षा

इसके अलावा इस प्रतियोगिता में दूर-दूर से शामिल होने वालों के लिए यातायात प्रवाह को सुरक्षित बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था की गई है. आयोजन स्थल और सभी आवासीय परिसरों को प्रतिदिन दो बार साफ किया जाएगा. तथा परिसर में पर्याप्त संख्या में सफाई कर्मियों की तैनाती की गई है. साथ ही मच्छरों और अन्य कीटों के लिए नियमित रूप से फॉगिंग की व्यवस्था की गई है. सुरक्षा गार्ड चौबीस घंटे तैनात रहेंगे.

calender
16 December 2023, 06:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो