Ram Mandir: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन भारी भीड़, राम भक्तों से सीएम योगी ने की अपील

Ram Mandir: राम मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे भक्तों की अधिक संख्या को काबू करना प्रशासन के हाथ से बाहर था, जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ खुद राम मंदिर पहुंचे.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • राम भक्तों की बढ़ती भीड़ को नियंत्रित कर पाना संभव नहीं था.
  • कई लाख भक्त प्रभु राम के दर्शन के लिए राम दरबार पहुंचे थे.

Ram Mandir: राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन श्री रामलला की एक झलक पाने के लिए राम पथ पर राम भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. बता दें कि, राम मंदिर में दर्शन करने का समय सुबह 7 बजे से है. मगर अपने भगवान राम की एक झलक पाने के लिए सुबह 3 बजे से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था.

सीएम योगी आदित्यनाथ हुए अलर्ट

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन राम मंदिर में चींटी रखने की जगह नहीं थी. इस तरह के जन सैलाब को काबू कर पाना प्रशासन के हाथ में नहीं था. कई लाख भक्त प्रभु राम के दर्शन के लिए राम दरबार पहुंचे थे. जबकि इस भीड़ को देखते हुए राम मंदिर के दरबार रात 9 बजे तक भक्तों के लिए खोल दिए गए थे.

इसके बावजूद भी भीड़ को नियंत्रित कर पाना संभव नहीं हो पा रहा था. जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ खुद मोर्चा संभालने लगे. दरअसल उन्होंने सभी राम भक्तों को धैर्य बनाए रखने का आग्रह किया. इतना ही नहीं इस बीच अयोध्या पहुंचने वाले वाहनों पर भी रोक लगा दिया गया था.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए आदेश

राम भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिन यानी मंगलवार को दोपहर के वक्त प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद व पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार को अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था सही रखने का सख्त आदेश दिया.

इस दौरान दोपहर में उपस्थित दोनों अधिकारियों ने मिलकर कमिश्नर गौरव दयाल, आईजी प्रवीण कुमार, डीएम नितीश कुमार एवं एसएसपी राजकरण नय्यर से बातचीत की और भीड़ को नियंत्रित करने के उपाय ढूंढने लगे. जिसके बाद शाम के समय लगभग 4 बजे मुख्यमंत्री योगी खुद अयोध्या पहुंचे. वहीं उन्होंने हेलिकॉप्टर से राम जन्मभूमि का सर्वेक्षण किया और लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की. 

calender
24 January 2024, 08:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो