Ram Mandir: रामनवमी पर नहीं होंगे VIP दर्शन, राम मंदिर ट्रस्ट ने जारी की गाइडलाइन

Ram Mandir News: देश भर में इस समय नवरात्रि का सीजन चल रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के अयोध्या से खबर सामन आई है कि रामनवमी से पहले रामलला के VIP दर्शन नहीं होंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Ram Mandir News: देश भर में इस समय नवरात्रि का सीजन चल रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के अयोध्या से खबर सामन आई है कि रामनवमी से पहले रामलला के VIP दर्शन नहीं होंगे. सोमवार से गुरुवार तक के लिए यह प्रतिबंध लगाए गए है. रामनवमी पर भक्तों की लाखों में भीड़ आने को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. इसके साथ ही पूर्व में 15 से 18 अप्रैल तक के लिए ऑनलाइन बनवाए गए पास को रद्द कर दिया गया है. 

अब तक सुगम दर्शन विशिष्ट दर्शन व दिन भर में होने वाली रामलला की तीन आरती के पास भक्तगण दर्शन करते थे. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ इलाके के कार्याकाल प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि अब इन चार दिनों के लिए ऑफलाइन कोई पास नहीं बनाए जा रहे हैं. पहले से बने पास को रद्द कर दिया गया है.

रामप्रकाश ने बताया कि अब तक की योजना के मुताबिक सुबह पांच बजे मंगला आरती के बाद मंदिर में आम भक्तों के लिए द्वारा खोल दिए जाएगे. इसके बाद रात 12 बजे शयन आरती के साथ ही राममंदिर के पट बंद कर दिए जाएंगे. यह व्यवस्था केवल 18 अप्रैल तक ही लागू की गई है. 

वहीं बता दें कि श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टीज के बैठक के दौरान भी VIP दर्शन के लिए यह अपील की गई थी. इसके आलावा मंदिर निर्माण के प्रभारी गोपाल राव ने बताया कि अधिकारिक घोषणा तीर्थ क्षेत्र महासचिव चंपत राय की ओर से सोमवारी यानी 15 अप्रैल को की जाएगी.

calender
14 April 2024, 10:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो