कम अटेंडेंस को देखकर प्रिंसिपल ने क्लास रूम को ही बनवा दिया स्विमिंग पूल, खुशी-खुशी स्कूल आ रहे बच्चे

बच्चों की पढ़ाई के साथ–साथ उनके शारीरिक‚ मानसिक विकास के साथ उनके मनोरंजन का भी पूरा फोकस किया जा रहा है. दरअसल एक स्कूल में बच्चों के लिए विद्यालय में कृत्रिम स्विमिंग पूल भी बनाया गया है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Kannauj News: देश भर में तापमान बढ़ रहा है. कई राज्यों में गर्मी चरम पर है. वहीं, उत्तर भारत में लू भी चल रही है. ऐसे में सरकारी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति में गिरावट देखी जाती है. अब इन सब से निपटने के लिए और बच्चों की पढ़ाई के साथ–साथ उनके शारीरिक‚ मानसिक विकास के साथ उनके मनोरंजन का भी पूरा फोकस किया जा रहा है. दरअसल एक स्कूल में बच्चों के लिए विद्यालय में कृत्रिम स्विमिंग पूल भी बनाया गया है‚ जिससे बच्चों को गर्मी ना लगे. ये स्विमिंग पूल अब बच्चों को काफी पसंद आ रहा है. तो आइए बताते है कि ये स्कूल कहां है जिसने बच्चों के लिए ये खास पहल की है. 

 स्कूल ने बनाया कृत्रिम स्विमिंग पूल

ये स्कूल उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के उमर्दा क्षेत्र का है. जहां  प्राथमिक विद्यालय महसौनापुर के प्रधानाचार्य ने भीषण गर्मी से परेशान बच्चों को राहत देने के लिए एक क्लास रूम को कृत्रिम स्विमिंग पूल बना दिया. जिससे अब बच्चे स्कूल में आकर जमकर खूब मजा ले रहे है. वहीं, बच्चे अब अपना घर भूलकर स्कूल में स्विमिंग पूल का भरपूर मजा ले रहे हैं.  बच्चे खूब मस्ती करते हुए एक दूसरे के ऊपर पानी भी फेंक कर खुशी महसूस करते हैं.

स्विमिंग पूल के चलते बच्चे आ रहे स्कूल

बता दें कि बढ़ती गर्मी के चलते बीते कुछ दिनों बच्चों की संख्या भी विद्यालय में कम होने लगी थी. जिससे स्कूल की व्यवस्थाओं को सुधारना शुरू किया और नये–नये आयाम तैयार किये गये‚ जिसमें बच्चों की पढ़ाई के साथ–साथ उनके मनोरंजन के साधन भी तैयार किये गये. जिसमें बच्चों को नहाने और मस्ती करने के लिए एक स्विमिंग पूल को भी बनाया गया है‚ अब इस खास पहल के बाद स्कूल में बच्चों की संख्या भी बढ़ रहा है.

calender
30 April 2024, 05:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो