Samajwadi Candidate: सपा ने फिर बदले प्रत्याशी, शिवपाल यादव की जगह बेटे आदित्य का टिकट फाइनल

Election 2024: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में दो और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. पार्टी ने बदायूं लोकसभा सीट से शिवपाल सिंह यादव की उम्मीदवारों को बदलते हुए उनके बेटे आदित्य यादव को टिकट दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Election 2024: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में दो और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. पार्टी ने बदायूं लोकसभा सीट से शिवपाल सिंह यादव की उम्मीदवारों को बदलते हुए उनके बेटे आदित्य यादव को टिकट दिया है. इसके अलावा सुल्तानपुर लोकससभा सीट से पार्टी ने रामभुआल निषाद को प्रत्याशी घोषित किया है. समाजवादी इन दोनों ही सीटों पर पहले उम्मीदवार घोषित कर चुकी थी.

यूपी के बदायू लोकसभा सीट से शिवपाल से पहले अखिलेश ने अपने चचेरे भाई धर्मेन्द यादव को टिकट दिया था. इसका मतलब साफ है कि मेरठ की तरह बदायूं में समाजवादी पार्टी ने तीन बार टिकट बदले. शिवपाल यादव के बेटे आदित्य पहली बार कोई चुनाव लड़ रहे हैं. पिछली बार इस सीट पर भाजपा की संघमित्रा मौर्य ने धर्मेंद्र यादव को हरा दिया था. धर्मेंद्र यहा से दो बार लोकसभा के सांसद रह चुके हैं. बदायूं में भाजपा की ओर से दुर्विजय सिंह शाक्य चुनाव लड़ रहे हैं.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार 15 अप्रैल मुजफ्फरनगर में चुनावी जनसभा करेंगे. अखिलेश यादव दोपहर 1 बजे मुजफ्फरनगर पहुंचेंगे और समाजवादी प्रत्याशी हरेंद्र मलिक के लिए सभाएं मुजफ्फरनगर से सभा करने के बाद अखिलेश शाम को अपने पैतृक गांव सैफई जाएंगे. परसों अपनी पत्नी डिंपल यादव के नामांकन में शामिल होंगे.

बदायूं लोकसभा सीट के लिए अखिलेश यादव ने जब चाचा शिवपाल के नाम का घोषित किया था तब से ही यहां उम्मीदवार बदलने की चर्चा तेज हो गई थी और साथ ही शिवपाल यादव खुद चाहते थे कि बदायूं से उनके बेटे आदित्य तो टिकट मिले और आखिर में वहीं हुआ. वहीं आदित्य यादव सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. 

calender
14 April 2024, 08:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो